Thursday, April 18, 2024
Advertisement

इंडियन सुपर लीग: घर में डायनामोज का मुकाबला आज गोवा से

दिल्ली डायनामोज की टीम शनिवार को अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन के मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रही एफसी गोवा के खिलाफ उतरेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 16, 2017 11:47 IST
 दिल्ली डायनामोज का...- India TV Hindi
दिल्ली डायनामोज का सामना एफसी गोवा

नई दिल्ली: दिल्ली डायनामोज की टीम शनिवार को अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन के मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रही एफसी गोवा के खिलाफ उतरेगी। मौजूदा सीजन में गोवा का फॉर्म इतना शानदार रहा है कि उसने जितने भी मैच जीते हैं, हर मैच में तीन गोल किए हैं। गोवा के हिस्से सिर्फ एक हार है। वह लगातार तीन हार झेल कर आ रही डायनामोज के खिलाफ पहला स्थान हासिल करने का लक्ष्य लेकर उतरेगी। 

गोवा ने अभी तक जिस तरह की फुटबाल खेली है उसकी बराबरी कर पाना अभी तक किसी भी टीम के लिए मुमकिन नहीं रहा है। उनके पास फेरान कोरोमिनास और मैनुएल लालजारोटे के रूप में दो बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 

कोरोमिनास ने इस सीजन में अभी तक सात गोल किए हैं और वह सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं तो मैनुएल के नाम चार गोल हैं। उनकी टीम ने अभी तक 13 गोल किए हैं जिसमें से 11 गोल इन दो खिलाड़ियों के ही हैं। स्पेन के निवासी और गोवा के कोच सर्जियो लोबेरा के लिए चिंता का विषय एक ही है और वो है क्लीन शीट हासिल करना। उन्होंने चार मैचों में एक भी क्लीन शीट हासिल नहीं की है। 

लेकिन लोबेरो के विरोधी मिग्युएल एंजेल पुर्तगाल के सामने और भी कड़ी चुनौतियां हैं। डायनामोज ने एफसी पुणे सिटी, बेंगलुरू एफसी से भी कम मैच खेले हैं। जब टच की बात आती है तो वह 10 टीमों में तीसरे स्थान पर है। उसने 2824 टच किए हैं। 

हैरानी की बात है कि उसके नाम सबसे ज्यादा क्रॉस (74) हैं। साथ ही चार राउंड के अंत होने तक उसके नाम सबसे ज्यादा पास हैं। हालांकि इससे कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। गेंद पर ज्यादा अधिकार रखने के बाद बावजूद भी डायनामोज चार मैचों में गोलपोस्ट पर सिर्फ 28 शॉट दाग पाई है। यह हीरो आईएसएल की किसी भी टीम से कम शॉट लगाने का रिकार्ड है। 

यह मैच दोनों टीमों के लिए परीक्षा होगा। एफसी गोवा ने गोल पर नजर रखते हुए खतरनाक खेल खेला है, वहीं डायनामोज को अपने रवैये में सुधार करने की जरूरत है। उनका गोल अंतर लीग में सबसे कम है। इस मैच में जीत उनके लिए चमत्कार कर सकती है और अंकतालिका में सातवें स्थान पर ले जा सकती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement