1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एक साल बाद रोजर फेडरर ने की विजयी शुरुआत, कतर ओपन में जीता अपना पहला मैच

एक साल बाद रोजर फेडरर ने की विजयी शुरुआत, कतर ओपन में जीता अपना पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 के बाद फेडरर के घुटने की दो सर्जरी हुई और 405 दिन बाद वह पहला मुकाबला खेलने उतरे।

Bhasha Bhasha
Published on: March 11, 2021 11:58 IST
Roger Federer, Qatar Open, sports, tennis - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ATPTOUR Roger Federer

एक साल से अधिक समय तक प्रतिस्पर्धी टेनिस से दूर रहने के बाद दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने एटीपी टूर पर अपने 24वें सत्र की शुरुआत कतर ओपन में जीत के साथ की। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने बुधवार को दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में डेन इवान्स को 7-6, 3-6, 7-5 से हराया। 

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 के बाद फेडरर के घुटने की दो सर्जरी हुई और 405 दिन बाद वह पहला मुकाबला खेलने उतरे। फेडरर ने जीत दर्ज करने के बाद कहा, ‘‘वापसी करके अच्छा लग रहा है। मैं जीत दर्ज करूं या हार जाऊं, मुझे इस बात की खुशी है कि मैं यहां खड़ा हूं। लेकिन बेशक, जीत दर्ज करने से अच्छा महसूस होता है।’’ 

यह भी पढ़ें- Road Safety World Series : साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने मैदान पर उतरेगा पीटरसन की अगुआई में इंग्लैंड

बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर क्वार्टर फाइनल में निकोलोज बासिलाशविली से भिड़ेंगे जिन्होंने मालेक जाजिरी को 6-2, 6-2 से हराया। शीर्ष वरीय डोमीनिक थीम ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले अस्लान करात्सेव को 6-7, 6-3, 6-2 से हराया। 

थीम का सामना अगले दौर में पांचवें वरीय रॉबर्टो बतिस्ता आगुत से होगा जिन्होंने कजाखस्तान के एलेक्सांद्र बुबलिक को 6-4, 6-3 से हराया। तीसरे वरीय आंद्रेय रूबलेव ने रिचर्ड गास्केट के पैर की चोट के कारण मुकाबले से हटने पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15