1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियाई क्लबों के हटने के बाद एशियाई चैम्पियंस लीग का बनेगा नया कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलियाई क्लबों के हटने के बाद एशियाई चैम्पियंस लीग का बनेगा नया कार्यक्रम

ए-लीग (ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष घरेलू लीग) की घरेलू प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली शीर्ष छह टीमों में से सिडनी एफसी, मेलबर्न सिटी और ब्रिसबेन रोअर ने चैम्पियंस लीग के कार्यक्रम से टकराव के करण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 06, 2021 16:15 IST
Australian, Asian Champions League, Sports, Football- India TV Hindi
Image Source : GETTY Football 

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण विभिन्न देशों के लंबे समय तक बाधित घरेलू सत्र के बीच 2021 एशियाई चैम्पियंस लीग टूर्नामेंट से तीन ऑस्ट्रेलियाई क्लबों के हटने के बाद पूर्वी क्षेत्र के कार्यक्रम और प्लेऑफ मुकाबलों में बदलाव किया है। ए-लीग (ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष घरेलू लीग) की घरेलू प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली शीर्ष छह टीमों में से सिडनी एफसी, मेलबर्न सिटी और ब्रिसबेन रोअर ने चैम्पियंस लीग के कार्यक्रम से टकराव के करण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। 

घरेलू प्लेऑफ को 11 जून से 26 जून तक खेला जाना है जिस दौरान चैम्पियंस लीग के प्रारंभिक और प्लेऑफ चरण के मैच भी खेले जाने है। ब्रिसबेन की टीम को एशियाई टूर्नामेंट के प्रारंभिक दौर के मैच में 20 जून को काया एफसी के खिलाफ जबकि मेलबर्न सिटी को सेरेजो ओसाका के खिलाफ 21 जून को खेलना था। 

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE | चेतन सकारिया के हौसलों को पस्त नहीं कर सका 'दुखों का सैलाब' ; धोनी के विकेट को बताया खास

एएफसी से रविवार को ब्रिसबेन रोअर और फिलीपींस की टीम के मुकाबले को रद्द कर दिया जिससे काया एफसी अब चीन की शांघाई पोर्ट एफसी के खिलाफ प्लेऑफ मुकाबला खेलेगी। 

एएफसी से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ एएफसी ने 2020 थाई एफए कप विजेता के साथ डेगू एफसी और चियांगराई एफसी के बीच प्लेऑफ मैच को रद्द करने का भी फैसला किया, जो ग्रुप एच में सिडनी एफसी की जगह लेगा।’’ 

यह भी पढ़ें- WTC Final : स्विंग के खिलाफ भारतीय टॉप ऑर्डर को खेलता देखने के लिए उत्सुक हैं माइक हेसन

उन्होंने बताया, ‘‘ मेलबर्न सिटी एफसी और सेरेजो ओसाका के बीच मैच को भी रद्द कर दिया गया है, जिसमें जापान की टीम को ग्रुप जे में चीन के ग्वांगझू एफसी, हांगकांग से किची एससी और थाईलैंड के पोर्ट एफसी के साथ सीधा बाई मिली है।’’ 

एशियाई चैंपियंस लीग ग्रुप एफ, जी और जे के मैचों को थाईलैंड के बैंकॉक और बुरिराम में 22 जून से 11 जुलाई 2021 तक खेले जाएंगे, जबकि ग्रुप एच और आई के मैचों का आयोजन 25 जून से 11 जुलाई तक उज्बेकिस्तान के ताशकंद में किया जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X