Friday, April 26, 2024
Advertisement

फुटबॉल खिलाड़ी गुरप्रीत और संजू को एआईएफएफ का ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार

गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और महिला टीम की मिडफील्डर संजू को शुक्रवार को 2019-20 सत्र के लिये अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 25, 2020 15:24 IST
Gurpreet Singh Sandhu- India TV Hindi
Image Source : PTI Gurpreet Singh Sandhu

नई दिल्ली| भारतीय पुरूष टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और महिला टीम की मिडफील्डर संजू को शुक्रवार को 2019-20 सत्र के लिये अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया। गुरप्रीत का यह पहला पुरस्कार है इस तरह वह एआईएफएफ के ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ बनने वाले दूसरे गोलकीपर हैं, उनसे पहले सुब्रत पॉल ने 2009 में यह पुरस्कार जीता था।

गुरप्रीत को इंडियन सुपर लीग और आई लीग क्लब कोचों के मतों के आधार पर विजेता चुना गया। गुरप्रीत ने कहा, ‘‘हमेशा यहां तक पहुंचने की इच्छा थी और मैं हमेशा इस पुरस्कार को हासिल करना चाहता था। छेत्री भाई (सुनील छेत्री) ने इतनी बार इसे जीता है और मैं हमेशा सोचता था कि मैं इसे जीतने के काबिल कब बन सकता हूं। ’’

IPL 2020 : RCB के खिलाफ मैच में रवि बिश्नोई के काम आई पंजाब के कोच कुंबले की ये बड़ी सलाह

अठाईस साल के गुरप्रीत को पिछले साल अर्जुन पुरस्कार से भी नवाजा गया था। वहीं राष्ट्रीय महिला टीम की मिडफील्डर संजू को शानदार सत्र के बाद विजेता चुना गया। रतनबाला देवी को 2019-20 ‘एमर्जिंग वुमैन्स फुटबॉलर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार के लिये चुना गया। दोनों ही विजेताओं का चयन मुख्य कोच मेमॉल रॉकी ने एआईएफएफ तकनीकी निदेशक इसाक दोरू से सलाह मश्विरे के बाद किया गया।

संजू ने कहा, ‘‘व्यक्तिगत रूप से यह मेरे लिये बड़ी उपलब्धि है। यह पुरस्कार उस कड़ी मेहनत का नतीजा है जो हम पिछले कुछ वर्षों से कर रहे हैं। ’’ मिडफील्डर अनिरूद्ध थापा को पुरूषों का ‘एमर्जिंग फुटबॉलर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार के लिये चुना गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement