Thursday, April 18, 2024
Advertisement

फ्रीस्टाइल नेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में नरसिंह पर होंगी सभी की नजरें

नरसिंह यादव चार साल का बैन झेलने के बाद शनिवार से राष्ट्रीय पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 22, 2021 20:26 IST
फ्रीस्टाइल नेशनल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फ्रीस्टाइल नेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में नरसिंह पर होंगी सभी की नजरें

नोएडा| साल 2015 में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले नरसिंह यादव चार साल का बैन झेलने के बाद शनिवार से यहां होने वाली राष्ट्रीय पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। नरसिंह पर 2016 के रियो ओलंपिक से ठीक पहले बैन लगा दिया गया था। कारण यह ता कि वह जो बार डोप टेस्ट में नाकाम रहे थे।

नरसिंह ने हालांकि बैन खत्म होने के बाद 12 से 18 दिसम्बर तक बेलग्रेड में आयोजित इंडिविडुअल वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था लेकिन वह पहले ही दौर में जर्मनी के ओस्मान चाकीकी के हाथों हार गए थे।

36 पर ढेर होने के बाद कोहली ने आधी रात मीटिंग कर बनाया था जीत का प्लान, अब हुआ खुलासा

अब वह नेशनस लेवल पर वापसी करेंगे। वह इस दो दिवसीय टूर्नामेंट में सबसे बड़ा नाम हैं क्योंकि कुश्ती के दिग्गज और ओलंपिक पदकधारी सुशील कुमार इसी महीने इस आयोजन से हाथ खींच चुके हैं।

इस चैम्पियनशिप में 52 पहलवान हिस्सा लेंगे। इस आयोजन के लिए कोरोना के बीच दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है। नेशनल चैम्पियनशिप का पुरुष टूर्नामेंट जहां नोएडा में हो रहा है वहीं महिला टूर्नामेंट 30-31 जनवरी तक आगरा में होगा। इसी तरह ग्रीको होम इवेंट जलंधर में 20-21 फरवरी को होंगे।

BBL - हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से इस खिलाड़ी ने पकड़ा अद्भुत कैच, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement