Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

अमित पंघल ने किया निराश, टोक्यो ओलंपिक की पहली फाइट में कोलंबिया के मुक्केबाज से हारे

भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघल टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। फ्लाईवेट कटेगरी में दुनिया शीर्ष मुक्केबाजों में शुमार अमित को शनिवार को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार मिली।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 31, 2021 8:12 IST
Amit Panghal disappointed, lost to Colombian boxer in the first fight of Tokyo Olympics- India TV Hindi
Image Source : AP Amit Panghal disappointed, lost to Colombian boxer in the first fight of Tokyo Olympics

टोक्यो। भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघल टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। फ्लाईवेट कटेगरी में दुनिया शीर्ष मुक्केबाजों में शुमार अमित को शनिवार को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार मिली। कुकुगिकान एरेना में कोलंबिया के येवरेज हेनरी मार्टिनेज से अमित का सामना था। अमित येवरेज के आगे बेबस नजर आए और यह मुकाबला 1-4 से हार गए।

अमित ने शुरुआत अच्छी की थी और पहले राउंड में पांच में चार जजों का विश्वास जीतने में सफल रहे थे। इस राउंड में चार जजों ने अमित को 10-10 अंक दिए जबकि एक जज ने येवरेज को 9 अंक दिया।

इसके बाद के दोनों राउंड में येवरेज हावी रहे। इस राउंड में सिर्फ एक जज ने अमित को 10 अंक दिया जबकि चार जजों ने येवरेज को 10-10 अंक दिए।

लगा कि अमित तीसरे राउंड में वापसी करेंगे लेकिन येवरेज ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और लगातार घूंसे बरसाए। इस राउंड में सभी पांच जजों ने येवरेज को 10-10 अंक दिए।

मुक्केबाजी में भारत की पूजा रानी आज क्वार्टर फाइनल में अपनी चुनौती पेश करेंगी। लवलीना बोरगोहेन भारत की ओर से सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने लिए कांस्य पदक पक्का कर चुकी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement