Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमित पंघाल, संजीत ने फ्रेंच मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीते

विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किलो) और संजीत (91 किलो) ने कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 31, 2020 13:35 IST
Amit Panghal, Sanjeet strike gold at Alexis Vastine tournament in France- India TV Hindi
Image Source : PTI Amit Panghal, Sanjeet strike gold at Alexis Vastine tournament in France

नई दिल्ली। विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किलो) और संजीत (91 किलो) ने कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया जब वे फ्रांस के नांतेस में हो रहे अलेक्सिस वेस्टाइन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में शीर्ष रहे। 

एशियाई खेल चैम्पियन और राष्ट्रमंडल खेल रजत पदक विजेता अमित ने अमेरिका के रेने अब्राहम को शुक्रवार की रात हुए मुकाबले में 3-0 से हराया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : स्मिथ ने बेन स्टोक्स को विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक करार दिया

इंडिया ओपन स्वर्ण पदक विजेता संजीत ने फ्रांस के सोहेब बूफिया को मात दी। एशियाई रजत पदक विजेता आशीष कुमार ने 75 किलोवर्ग में स्वर्ण पदक जीता जब उनके प्रतिद्वंद्वी अमेरिका के जोसेफ जेरोम हिक्स चोट के कारण फाइनल नहीं खेल सके। 

एशियाई रजत पदक विजेता कविंदर बिष्ट (57 किलो) को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा जो सैमुअल के से 2-1 से हार गए। 

ये भी पढ़ें - हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2020 से बाहर हुआ ये ऑलराउंडर

भारत ने टूर्नामेंट में तीन कांस्य पदक पहले ही जीत लिये हैं। चार बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा (63 किलो), सुमित सांगवान (81 किलो) और सतीश कुमार (प्लस 91 किलो) सेमीफाइनल में हार गए थे।

मार्च में जोर्डन में हुए ओलंपिक क्वालीफायर के बाद भारतीय मुक्केबाजों के लिये यह पहला टूर्नामेंट है। भारत के नौ मुक्केबाज तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं जिनमें पांच पुरूष और चार महिला हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement