Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आर्सेनल ने 14वीं बार जीता एफए कप का खिताब, फाइनल में चेल्सी को 2-1 से दी मात

मुकाबले की शुरुआत में ही चेल्सी अपना पहला गोल दाग कर बढ़त बना लिया लेकिन पहले हाफ के 23वें मिनट में आर्सेनल भी गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 02, 2020 0:42 IST
arsenal vs chelsea, arsenal vs chelsea live score, arsenal vs chelsea live score updates, live footb- India TV Hindi
Image Source : GETTY Arsenal vs Chelsea FA cup 

दुनिया की सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंटों में से एक एफए कप के फाइनल में आर्सेनल ने चेल्सी को 2-1 से हरा दिया। आर्सेनल ने 14वीं बार एफए कप के खिताब पर अपना कब्जा किया है। आर्सेनल के लिए पियरे एमरेक ने दोनों गोल दागे। वहीं चेल्सी के लिए एकमात्र गोल क्रिस्टन पोलिसिक ने किया। 

इस जीत के साथ ही आर्सेनल की टीम ने UEFA यूरोपा लीग के अगले सीजन में जगह बना ली है।

मुकाबले में हाफ टाइम तक दोनों टीमें बराबरी थी लेकिन दूसरे हाफ के शुरुआती दौर में गोल दाग कर आर्सेनल ने 2-1 की बढ़त बना ली और आखिरी तक इस पर कायम रही।

मुकाबले की शुरुआत में ही चेल्सी अपना पहला गोल दाग कर बढ़त बना लिया लेकिन पहले हाफ के 23वें मिनट में आर्सेनल भी गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया।

इसके बाद दूसरे हाफ के शुरुआत में ही आर्सेनल के खिलाड़ियों ने आक्रमक रुख अपनाते हुए गोल दाग कर मुकाबले में बढ़त बना लिया जिसे टीम ने अंतिम समय तक बरकरार रखा और समय समाप्ति तक चेल्सी को कोई भी गोल नहीं करने दिया।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना खेला गया। इसके साथ ही टूर्नामेंट के 139वीं सत्र के विजेता टीम को ट्रॉफी देने के लिए ब्रिटिश राजकुमार विलियम मैदान में मौजूद नहीं थे।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला वेम्बले स्टेडियम में खेला गया। इस स्टेडियम में 90,000 दर्शकों की क्षमता बैठने की क्षमता है। हालांकि इसके बावजूद टीमों के सहयोगी सदस्यों के साथ सिर्फ 300 लोगों को मैदान के अंदर जाने की अनुमति मिली थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement