Friday, May 10, 2024
Advertisement

ऐसा हुआ पहली बार! जब टेनिस रैकेट से गेंदबाजी करती नजर आई ये चैम्पियन खिलाड़ी, देखें Video

टेनिस के मैदान में एक महिला खिलाड़ी क्रिकेट खेलती नजर आ रही है और उनका विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 06, 2021 10:27 IST
Ashleigh Barty- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ASHBARTY Ashleigh Barty

खेल का मैदान चाहे क्रिकेट का हो या टेनिस का, हर एक खेल में अक्सर हमें कुछ न कुछ अजीबो-गरीब या फिर हैरान कर देने वाला द्रश्य देखने को मिलता है। यही कारण हैं कि मैदान में होने वाली अकल्पनीय घटना फैंस को खेल की तरफ बांधे रखती है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया में साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियां जारी है। जिसमें टेनिस के मैदान में एक महिला खिलाड़ी क्रिकेट  खेलती नजर आ रही है और उनका विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियन ओपन 8 फरवरी से खेला जाना है। जिसके लिए सभी पुरुष और महिला खिलाड़ी टेनिस कोर्ट में जमकर अभ्यास कर रहे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की ही शानदार महिला खिलाड़ी एशले बार्टी अभ्यास के दौरान टेनिस रैकेट से सर्विस के तौरपर गेंदबाजी जैसा कुछ करती नजर आई। इतना ही नहीं उनकी टेनिस सर्व जिसे हम गेंदबाजी भी कह सकते हैं। उस पर कोई बल्लेबाजी भी करता नजर आ रहा है। इस तरह टेनिस कोर्ट पर क्रिकेट के नजारे वाला ये विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बार्टी टेनिस के मैदान में क्रिकेट की गेंदबाजी जैसी सर्विस का अभ्यास करती नजर आ रही है। 

IND vs ENG : जो रूट हुए चोटिल तो विराट कोहली ने दरियादिली दिखाते हुए की मदद, देखें वीडियो

बता दें कि बार्टी ऑस्ट्रेलिया की सिर्फ टेनिस खिलाड़ी ही नहीं बल्कि इससे पहले वो एक प्रोफेशनल क्रिकेटर भी रह चुकी है। इतना ही नहीं वो ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट की तरफ से खेलती थी। हालांकि साल 2016 के बाद उन्होने क्रिकेट छोड़कर टेनिस में अपना करियर बनाना चाहा। जिसके बाद से एशले अब सिर्फ टेनिस खेलती हैं और इस मामले में भी वो ऑस्ट्रेलिया की टॉप टेनिस खिलाड़ियों में गिनी जाती है। जबकि वर्ल्ड स्तर पर भी टेनिस में बार्टी का ख़ासा दबदबा है। उन्होंने साल 2019 में फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था।  ऐसे में वो आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन में कैसा प्रदर्शन करती हैं इस पर भी सभी की निगाहें जमी रहेंगी। 

IND v ENG : जो रूट ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही किया ये बड़ा कारनामा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement