1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v ENG : जो रूट ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही किया ये बड़ा कारनामा

IND v ENG : जो रूट ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही किया ये बड़ा कारनामा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट में शानदार अर्धशतक जड़ दिया

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2021 15:31 IST
IND v ENG : जो रूट ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : जो रूट ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही किया ये बड़ा कारनामा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट में शानदार अर्धशतक जड़ दिया। रूट ने 59वें ओवर की आखिरी गेंद पर शाहबाज नदीम को चौका जड़ते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।  इस तरह इंग्लिश कप्तान अपने 100वें टेस्ट में अर्धशतकों का अर्धशतक लगाने में सफल रहे। दिलचस्प बात ये है कि रूट ने अपने पहले टेस्ट और 50वें टेस्ट में भी भारत के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में अर्धशतक जड़ा था।

IND v ENG, 1st Test : भारतीय सरजमीं पर बुमराह ने हासिल किया पहला विकेट, Video वायरल

रूट ने 69वीं बार टेस्ट में 50 से ज्यादा का स्कोर किया है। इसी के साथ रूट इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इयान बेल को पछाड़ा जिनके नाम 68 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है। इस मामले में पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक पहले नंबर पर हैं जिन्होंने 90 बार ये कमाल किया है।

यही नहीं, रूट भारत में लगातार 7 टेस्ट में 50+ स्कोर बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में पाकिस्तान के जावेद मियांदाद पहले नंबर पर है जिन्होंने 1980 से 1987 के बीच भारत में खेलते हुए लगातार 9 टेस्ट में 50+ स्कोर बनाया था। दूसरे नंबर पर एल्विन कालीचरन (1974-1979) और तीसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण (2009-2010) है जिन्होंने लगातार 7 मैचों में 50 से ज्यादा का स्कोर किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021