Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Asian Games 2018: महिला सिंगल्स के फाइनल में पीवी सिंधू को मिली हार, टूटा गोल्ड का सपना

पीवी सिंधू को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2018 13:09 IST
PV Sindhu lost in Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu lost in Final

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को 18वें एशियाई खेलों में महिला सिंगल्स स्पर्धा के फाइनल में हार मिली और इस कारण उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा। हालांकि, इस रजत पदक के साथ सिंधु ने नया इतिहास कायम किया है। वो एशियाई खेलों में बैडमिंटन की किसी भी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं। वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की दिग्गज और वर्ल्ड नम्बर-1 ताई जु यिंग ने सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से मात दी।

मुकाबले की शुरुआत से ही यिंग ने सिंधू पर दबाव बना दिया और बढ़त बना ली। सिंधू पहले सेट में लय से भटकती नजर आ रही थीं और यिंग ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए पहला सेट आसानी से 21-13 से जीत लिया।

पहला सेट हारने के बाद हर किसी को लग रहा था कि दूसरे सेट में सिंधू जबरदस्त वापसी करेंगी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका और यिंग ने दूसरे सेट में भी सिंधू को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। दूसरे सेट में भी यिंग ने शानदार खेल दिखाते हुए सिंधू को 21-16 से हराकर मैच और गोल्ड पर कब्जा जमा लिया। भले ही सिंधू को गोल्ड ना मिला हो लेकिन वो भारत की तरफ से महिला सिंगल्स के फाइनल में रजत जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement