Friday, April 19, 2024
Advertisement

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हारी वीनेश, स्वर्ण पदक की रेस से हुई बाहर

वीनेश को जापान की मायु मुकाइदा से मात खानी पड़ी। यह लगातार तीसरी बार है जब वीनेश को मुकाइदा के खिलाफ हार मिली है। 

IANS Edited by: IANS
Published on: February 21, 2020 15:06 IST
Asian Wrestling Championships, Vinesh Phogat, Sakshi Malik, Bronze Medal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Vinesh Phogat

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत की स्वर्ण पदक की उम्मीदों को शुक्रवार को एक बड़ा झटका लगा। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान वीनेश फोगाट चैम्पियनशिप में 53 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गई हैं। वह हालांकि कांस्य पदक की रेस में हैं जिसके लिए उन्हें वियतनाम की थी ली किएन से भिड़ना होगा। वीनेश को जापान की मायु मुकाइदा से मात खानी पड़ी। यह लगातार तीसरी बार है जब वीनेश को मुकाइदा के खिलाफ हार मिली है। विश्व चैम्पियनशिप में भी मुकाइदा ने वीनेश को रजत पदक से महरूम रख दिया था।

मुकाइदा ने वीनेश पर शुरुआत में ही 2-0 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक तक स्कोर यही रहा।

इसके बाद मुकाइदा ने वीनेश के पैर पर ही आक्रमण किया और स्कोर 6-0 कर लिया। इस मैच में वीनेश कुल दो अंक ही ले पाईं।

वहीं 57 किलोग्राम के अन्य मुकाबले में अंशू को जापान की रिसाको कवाई ने सेमीफाइनल में मात दी। अब कांस्य पदक के लिए उसका मुकाबला उज्बेकिस्तान की सेवारा इशमुराटोवा से होगा।

सोनम ने 62 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में उज्बेकिस्तान की हनबिट ली को मात दी, लेकिन वह सेमीफाइनल में जापान की युको कावाई से 2-5 से हार गईं। कांस्य पदक के मैच में उनका सामना किर्गिस्तान की एइसुलु तयनयवेकोवा से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement