Friday, April 26, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने से पहले सेहत के बारे में सोचें एथलीट: पूर्व तैराक थोर्प

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तैराक ईयान थोर्प ने अपील करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को टोक्यो ओलम्पिक-2020 में हिस्सा लेने से पहले अपने स्वास्थ के बारे में सोचना चाहिए।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 28, 2020 8:45 IST
टोक्यो ओलंपिक में...- India TV Hindi
Image Source : AP टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने से पहले सेहत के बारे में सोचें एथलीट: पूर्व तैराक थोर्प

कैनबरा| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तैराक ईयान थोर्प ने अपील करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को टोक्यो ओलम्पिक-2020 में हिस्सा लेने से पहले अपने स्वास्थ के बारे में सोचना चाहिए। थोर्प का यह बयान इसलिए आया है, क्योंकि जापान में इस समय भयंकर बीमारी कोरोनोवायरस का जानलेवा प्रकोप है। जापान की राजधानी में इसी साल जुलाई-अगस्त में ओलम्पिक खेलों का आयोजन होना है।

अंग्रेजी अखबार गर्डियन ने गुरुवार को थोर्प के हवाले से लिखा है, "मैं निश्चित तौर पर चिंतित होता। हमें इस बीमारी के विशेषज्ञ डॉक्टरों को पहचानने की जरूरत है जो बता सके कि टीम के साथ क्या जोखिम हो सकता है। इससे दूसरे देशों का क्या खतरा है और हम कैसे उस तरह के ओलम्पिक खेलों का आयोजन कर सकते हैं जो सुरक्षित हों और खिलाड़ियों को जोखिम न हो।"

उन्होंने कहा, "आपको यह समझना होगा कि ओलम्पिक खेलों से अलग तरह के जोखिम जुड़े हुए हैं, आतंकी हमले की भी धमकी है, और हम खिलाड़ियों को खेलों में हिस्सा लेने से पहले इन तरह की बातों पर ध्यान देना चाहिए। मुझे लगता है कि यह फैसला निजी तौर पर खिलाड़ियों को लेना है कि क्या वो इन खेलों में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं या फिर वह अपने स्वास्थ को पहले रखेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement