Saturday, May 11, 2024
Advertisement

एटीपी फाइनल्स : डेनिल मेदवेदेव ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में दी मात

मेदवेदेव ने एक घंटे और 29 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव को 6-3, 6-4 से पराजित करके अगले दौर में प्रवेश किया, जहां अब उनका सामना वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 17, 2020 22:07 IST
ATP Finals: Daniil Medvedev beats Germanys Alexander Zverev in straight sets- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ATP Finals: Daniil Medvedev beats Germanys Alexander Zverev in straight sets

लंदन। रूस के डेनिल मेदवेदेव ने मंगलवार को यहां ओ-2 एरेना में खेले गए एटीपी फानल्स के मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हरा दिया। मेदवेदेव ने एक घंटे और 29 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव को 6-3, 6-4 से पराजित करके अगले दौर में प्रवेश किया, जहां अब उनका सामना वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा।

रूसी खिलाड़ी ने कुछ दिन पहले ही पेरिस मास्टर्स फाइनल में ज्वेरेव को शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें - शाकिब अल हसन को जान से मारने की धमकी देने वाला व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

मेदवेदेव ने इस जीत के बाद कहा, " आत्मविश्वास महत्वपूर्ण है। एटीपी मास्टर्स में मैच जीतना हमेशा से आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करता है। मुझे पता था कि मैं अच्छा खेल सकता हूं। ईमानदारी से कहूं तो मेरे करियर में मैच में तीव्रता महत्वपूर्ण रही है।"

मेदवेदेव हमवतन निकोलॉय डेवडेंको के बाद लगातार सीजन तक एटीपी फाइनल्स में खेलने वाले रूस के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। निकोलॉय 2005 से 2009 तक लगाातार पांच बार एटीपी फाइनल्स में खेल चुके है।

एटीपी फाइनल्स में प्रत्येक वर्ष पुरुष एकल वर्ग में विश्व रैंकिंग के टॉप-8 खिलाड़ी भाग लेते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement