Saturday, April 20, 2024
Advertisement

AUS Open 2020 : सेमीफाइनल में पहुंचकर रोजर फेडरर ने 7वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की ओर बढ़ाया एक और कदम

रोजर फेडर ने मंगलवार को टैनिस सैंडग्रेन को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 6-3, 2-6, 2-6, 7-6 (10-8), 6-3 से हराकर अपने 7वें 7वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की ओर एक और कदम बढ़ा लिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 28, 2020 15:12 IST
Roger Federer, Australia open, roger Fedrer vs Djokojic, Australia Open 2020- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS Open 2020: Roger Federer progresses to the 7th Australian Open title by reaching the semifinals.

रोजर फेडरर आखिरी क्षणों तक भी हार नहीं मानते जिसका बेहतरीन नमूना मंगलवार को आस्ट्रेलियाई ओपन में देखने को मिला जब इस 38 वर्षीय खिलाड़ी ने सात मैच प्वाइंट बचाकर वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनायी। फेडरर की जीत की भूख अब भी पहले की तरह बरकरार है और उन्होंने समय समय पर इसे जाहिर किया था। 

अपने से दस साल छोटे और 100वीं रैंकिंग के अमेरिकी खिलाड़ी टैनिस सैंडग्रेन के खिलाफ भी उन्होंने अपने जोश, जज्बे और भरोसे को दिखाकर यादगार वापसी की और 15वीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम चार में प्रवेश किया। फेडरर ने करारे शॉट जमाने में माहिर और कोर्ट पर चपल सैंडग्रेन को पांच सेट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 6-3, 2-6, 2-6, 7-6 (8), 6-3 से हराया। 

इस 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ने कहा, ‘‘मैच आगे बढ़ने के साथ मैं बेहतर महसूस करने लगा और सारा दबाव हट गया। मैं इसका हकदार नहीं था लेकिन मैं यहां खड़ा हूं और निश्चित तौर पर बहुत खुश हूं। ’’ फेडरर मैच के बीच में चेयर अंपायर से भी भिड़े। तीसरे सेट में उन्होंने ‘मेडिकल टाइमआउट’ लिया और बाद में दायें पांव की मालिश के लिये एक ट्रेनर की मदद ली। सैंडग्रेन ने दूसरा और तीसरा सेट जीतने के बाद चौथे सेट में 5-4 से बढ़त बना रखी थी। फेडरर की सर्विस पर उनके पास तीन मैच प्वाइंट थे। पहले पर सैंडग्रेन ने बैकहैंड नेट पर मार दिया।

दूसरे में उनका फोरहैंड बाहर चला गया और तीसरे में फोरहैंड नेट पर जा लगा। यह गेम टाईब्रेकर तक खिंचा जिसमें स्कोर एक समय 3-3 से बराबर था। सैंडग्रेन ने अगले तीन अंक जीते और अब उन्हें जीत के लिये एक अंक की जरूरत थी। इस पूरे टाईब्रेकर में उन्हें चार मैच प्वाइंट मिले लेकिन वह किसी का फायदा नहीं उठा पाये। फेडरर ने कहा, ‘‘कभी कभी भाग्य भी आपका साथ देता है।’’

 फेडरर ने दूसरे सेट प्वाइंट पर स्कोर 2-2 से बराबर किया और फिर पांचवां सेट जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement