Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Australian Open 2021 के पुरुष युगल का ख़िताब डोडिग और पोलासेक की जोड़ी ने किया अपने नाम

डोडिग और पोलासेक की जोड़ी ने शुरुआत से ही राम और सालिसबुरी की जोड़ी पर दबाव बनाए रखा और उन्हें वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 21, 2021 16:46 IST
Filip Polasek and Ivan Dodig - India TV Hindi
Image Source : GETTY Filip Polasek of Slovakia and Ivan Dodig of Croatia pose with the championship trophy after winning their Men's Doubles Final match

मेलबर्न| नौंवीं सीड क्रोएशिया के इवान डोडिग और स्लोवाकिया के फिलिप पोलासेक की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में गत विजेता पांचवीं सीड अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जोए सालिसबुरी की जोड़ी को हराकर रविवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीत लिया। डोडिग और पोलासेक की जोड़ी ने राम और सालिसबुरी की जोड़ी को एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराया।

डोडिग और पोलासेक की जोड़ी का साथ में यह पहला ग्रैंड स्लैम युगल खिताब है। डोडिग और पोलासेक की जोड़ी ने शुरुआत से ही राम और सालिसबुरी की जोड़ी पर दबाव बनाए रखा और उन्हें वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

ये भी पढ़े - EXCLUSIVE | चेतन सकारिया ने माना, कैसे जडेजा की एक सलाह से उन्होंने तय किया IPL 2021 तक का सफर

राम और सालिसबुरी की जोड़ी लगातार दूसरे साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का पुरुष युगल वर्ग के फाइनल में पहुंची थी। यदि वह मुकाबला जीत जाते तो बॉब ब्रायन और माइक ब्रायन के बाद पहली ऐसी पुरुष जोड़ी बनते जिसने लगातार दो बार पुरुष युगल वर्ग में खिताब जीता है।

ये भी पढ़े - EXCLUSIVE| इशान किशन के टीम इंडिया में चयन से 18 सालों की मेहनत हुई सफल - बचपन के कोच मजुमदार  

अमेरिका के बॉब और ब्रॉयन की जोड़ी ने 2009, 2010 और 2011 में लगातार तीन बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल का खिताब जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement