Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंची बार्टी, केनिन बाहर

ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी दूसरे दौर में अपना मुकाबला जीत कर गुरुवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गयीं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 11, 2021 15:32 IST
ऑस्ट्रेलियन ओपन के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंची बार्टी, केनिन बाहर

मेलबर्न| दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी दूसरे दौर में अपना मुकाबला जीत कर गुरुवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गयीं जबकि गत विजेता अमेरिका की सोफिया केनिन दूसरे दौर का अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन की आधिकारिक वेबसाइट एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, बार्टी का दूसरा राउंड में हमवतन डारिया गावरिलोवा के साथ मुकाबला हुआ जहां उन्होंने एक घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में गावरिलोवा को लगातार सेटों में 6-1, 7-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी।

बार्टी ने गावरिलोवा के खिलाफ पहले सेट आसानी से अपने नाम किया जबकि दूसरे टेस्ट में उन्हें गावरिलोवा ने अच्छी चुनौती दी। हालांकि बार्टी ने यह सेट भी अपने नाम किया और मुकाबला जीत लिया।

IND vs ENG : पूर्व खिलाड़ी ने माना, धोनी की तरह कोहली भी जानता है कि कब छोडनी है कप्तानी

बार्टी ने मुकाबले में सात एस लगाए जबकि गावरिलोवा ने दो एस लगाए। बार्टी का तीसरे दौर में रुस की एकातेरिना एलेक्जांद्रोवा से मुकाबला होगा। महिलाओं में नंबर चार केनिन दूसरे राउंड में बड़े उलटफेर का शिकार बनीं और उन्हें विश्व रैंकिंग में 65वें स्थान पर मौजूद एस्टोनिया की काइया कानेपी के हाथों एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में 3-6, 2-6 से करारी का सामना करना पड़ा।

कानेपी ने मुकाबले में 10 एस लगाए जबकि केनिन ने एक एस लगाया। कानेपी ने 22 और केनिन ने 10 विनर्स लगाए। एस्टेनियाई खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन की गत विजेता के खिलाफ 17 बेजां भूलें की और केनिन ने मैच में 22 बेजां भूलें की। कानेपी का तीसरे दौर में क्रोएशिया की डोना वेकिक से मुकाबला होगा जिन्होंने दूसरे राउंड में अर्जेटीना की नादिया पोदोरोस्का को लगातार सेटों में 6-2, 6-2 से हराया।

IND vs ENG : रहाणे और रोहित शर्मा क्यों रहे इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप, लक्ष्मण ने बताई वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement