1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

स्पेन के राफेल नडाल वर्ष पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में अमेरिका के माइकल ममोह को हराकर गुरुवार को तीसरे दौर में पहुंच गए।

IANS IANS
Published on: February 11, 2021 19:10 IST
ऑस्ट्रेलियन ओपन के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

मेलबर्न| विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल वर्ष पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में अमेरिका के माइकल ममोह को हराकर गुरुवार को तीसरे दौर में पहुंच गए। टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट एयूएओपन डॉट कॉम के अनुसार, नडाल ने ममोह को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। ममोह नडाल के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर सके। नडाल का तीसरे दौर में ब्रिटेन के कैमरून नोरी से मुकाबला होगा।

नडाल ने मुकाबले में सात एस लगाए जबकि ममोह ने आठ एस लगाए। नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने मैच में 40 विनर्स लगाए और ममोह ने 16 विनर्स लगाए। स्पेनिश खिलाड़ी ने ममोह के खिलाफ 24 बेजां भूलें की तथा ममोह ने 25 बेजां भूलें की।

20 ग्रैंड स्लैम के विजेता नडाल ने अपने करियर में 2009 में सिर्फ एक ही बार ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीता है। नडाल ने 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को 7-5, 3-6, 7-6, 3-6, 6-2 से हराया था।

उधर, महिला एकल वर्ग के मुकाबलों में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा, यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने दूसरे दौर में अपने-अपने मुकाबले जीत तीसरे दौर में जगह बनायी।

वसीम जाफर के सपोर्ट में उतरे अनिल कुंबले, लगा था मजहब के नाम पर टीम के चयन का आरोप

विश्व रैंकिंग में छठे नंबर पर मौजूद प्लिसकोवा ने एक घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले में अमेरिका की डेनियले कोलिन्स को 7-5, 6-2 से हराया। प्लिसकोवा का तीसरे दौर में चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से मुकाबला होगा।

एक अन्य मुकाबले में रैंकिग में पांचवें नंबर की खिलाड़ी स्वितोलिना ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में अमेरिका की कोको गोफ को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराया। स्वितोलिना का तीसरे दौर में कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा से मुकाबला होगा।

12वें नंबर की खिलाड़ी बेनसिच ने रुस की स्वेतलाना कुजनेतसोवा को दो घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 2-6, 6-4 से हराकर तीसरे राउंड में प्रवेश किया। बेनसिच का तीसरे दौर में बेल्जियम की एलिसे मर्टेंस से मुकाबला होगा।

IND vs ENG : कोहली को कप्तानी में जीतना है मैच तो करना होगा ये काम, मांजरेकर ने दी सलाह

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021