1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन का 8 फरवरी से हो सकता है आगाज : रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलियन ओपन का 8 फरवरी से हो सकता है आगाज : रिपोर्ट

साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन 2021 का आयोजन आठ फरवरी से शुरू हो सकता है।

IANS IANS
Published on: December 02, 2020 23:35 IST
ऑस्ट्रेलियन ओपन का 8...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियन ओपन का 8 फरवरी से आगाज : रिपोर्ट

मेलबर्न| साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन 2021 का आयोजन आठ फरवरी से शुरू हो सकता है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले इस टूर्नामेंट के शुरू होने की तारीख 18 जनवरी से 31 जनवरी तक रखी गई थी, लेकिन अब यह अपने वास्तविक तारीख से तीन सप्ताह की देरी हो शुरू हो सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में जारी खबरों के अनुसार, टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिले ने खिलाड़ियों को ईमेल भेजकर कहा है कि अधिकारियों ने दो सप्ताह के सख्त क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को अभ्यास करने की अनुमति देने पर सहमति जताई है।

टी20 विश्वकप अगले साल 2021 में भारत में होगा या नहीं, अभी भी लटकी तलवार

न्यूज कॉर्प की रिपोर्ट के अनुसार, टिले ने अपने मेल में कहा, "इसमें कुछ समय लगा है, लेकिन बड़ी खबर यह है कि ऐसा लग रहा है कि हम आठ फरवरी को ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन करने जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों को 15 जनवरी से दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा, लेकिन विक्टोरिया सरकार ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए विशेष परिस्थिति के लिए सहमत हो गई है कि उन्हें ग्रैंडस्लैम के लिए तैयार होने के लिए अभ्यास की जरूरत है।"

AUS v IND : स्मिथ का बड़ा खुलासा, बताया किस तरकीब से हासिल की फॉर्म

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले खिलाड़ियों का चार बार टेस्ट होगा, जिसमें उन्हें निगेटिव आना होगा। हालांकि दो सप्ताह के क्वारंटाइन के बाद खिलाड़ी जहां चाहें वहां रहने के लिए स्वतंत्र हैं, वे जहां चाहें वहां जा सकते हैं।

इससे पहले, विक्टोरिया सरकार के मंत्री ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक या दो सप्ताह की देरी हो सकती है। विक्टोरिया में क्वारंटीन नियमों के तहत खिलाड़ी दिसंबर के अंत से पहले राज्य में नहीं आ सकेंगे।

विक्टोरिया के खेल मंत्री मार्टिन पाकुला ने कहा था, "इसमें एक या दो सप्ताह की देरी हो सकती है। मुझे अभी भी लगता है कि यह देरी ज्यादा लंबी नहीं होगी बल्कि छोटी होगी।" इसी साल कोविड-19 के कारण फ्रेंच ओपन चार महीने की देरी से हुआ था, जबकि विंबल्डन को रद्द कर दिया गया था।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15