Friday, April 26, 2024
Advertisement

बेल्जियम के कोच रोबर्टो मार्टिनेज का 2022 तक बढ़ा करार

पहले उनका अनुबंध यूरो 2020 तक था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस चैम्पियनशिप को एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2020 17:10 IST
Roberto Martinez, Belgium coach,Belgian FA, Contract extension- India TV Hindi
Image Source : GETTY Roberto Martinez

बेल्जियम फुटबॉल महासंघ ने बुधवार को घोषणा की कि टीम के कोच रोबर्टो मार्टिनेज ने अपना अनुबंध 2022 तक बढ़ा लिया है जिससे वह कतर में विश्व कप तक टीम के साथ रहेंगे। इवर्टन क्लब के पूर्व मैनेजर मार्टिनेज 2016 में बेल्जियम की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बने थे। 46 साल का कोच ने उन्हें 2018 विश्व कप में तीसरे स्थान पर पहुंचाया था। 

पहले उनका अनुबंध यूरो 2020 तक था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस चैम्पियनशिप को एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- पांच जून से एक फिर शुरू होगा स्लोवेनिया का फुटबॉल लीग

उनके मार्गदर्शन में बेल्जियम ने कुल 43 मैच खेले जिसमें से 34 में जीत हासिल की, छह मुकाबले ड्रा रहे जबकि महज तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा। इससे बेल्जियम की टीम फीफा रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है। 

हालांकि कोरना वायरस महामारी के कारण पूरे विश्व भर में फुटबॉल के आयोजन पर असर पड़ा है लेकिन पिछले शनिवार को जर्मनी की चर्चित लीग बुंदेशलीगा की शुरुआत की गई है।

यह भी पढ़ें- दो साल के प्रतिबंध के खिलाफ मैनचेस्टर सिटी की अपील पर जून में सुनवाई करेगा कैस

वहीं बुदेंशलीगा के अलावा एक और लगी ला लिगा को शुरू करने के लिए तैयारी चल रही है। लीग के सभी खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग पर लौट चुके हैं।

वहीं फुटबॉल आयोजन के लिए सुरक्षा के सभी साधन का उपयोग किया जा रहा है जबकि मैच के दौरान दर्शकों की मौजूदगी भी नहीं रहेगीय़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement