Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोविड-19 महामारी के बाद जारी पहली फीफा रैंकिंग में शीर्ष पर है बेल्जियम

शीर्ष चार स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें बेल्जियम के बाद 2018 विश्व कप विजेता फ्रांस, ब्राजील और इंग्लैंड शामिल हैं।  

IANS Edited by: IANS
Published on: September 17, 2020 18:44 IST
Belgium,FIFA, Covid-19, epidemic, football, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Fifa

कोरोना वायरस के कारण बंद फुटबॉल गतिविधियां सितंबर में बहाल हुई और महामारी के बाद गुरूवार को जारी पहली फीफा पुरूष विश्व रैंकिंग में पांच महीने बाद भी बेल्जियम शीर्ष पर कायम है। शीर्ष चार स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें बेल्जियम के बाद 2018 विश्व कप विजेता फ्रांस, ब्राजील और इंग्लैंड शामिल हैं।

मौजूदा यूरोपीय और यूएफा नेशन्स लीग चैम्पियन पुर्तगाल दो पायदान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गया। 

यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर को है उम्मीद आईपीएल से बदल सकती है लाखों लोगों की जिंदगी

 

फीफा दिसंबर के शुरू में 2022 विश्व कप के लिये यूरोपीय क्वालीफाइंग ग्रुप तय करेगा और नवंबर के अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के बाद रैंकिंग से इसकी वरीयता तय होगी।

शीर्ष 10 रैंकिंग की यूरोपीय टीमों को ग्रुप में शीर्ष वरीयता मिलेगी जिसमें केवल विजेता ही कतर में होने वाले फाइनल्स टूर्नामेंट के लिये सीधे क्वालीफाई करेगी। तीन और टीमें मार्च 2022 में होने वाले प्ले आफ के जरिये क्वालीफाई करेंगी।

 विश्व कप मेजबान कतर की रैंकिंग 55 है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement