Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बॉक्सरों की कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की शुरूआत के लिए तैयार बीएफआई, साई से जारी चर्चा

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ भारतीय खेल प्राधिकरण से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट में सीमित तरीके से कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की शुरुआत को लेकर चर्चा कर रही है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 18, 2020 23:01 IST
Indian Boxer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER : @MEDIA_SAI Indian Boxer

नई दिल्ली| भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट (एनआईएस) में सीमित तरीके से कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की शुरुआत को लेकर चर्चा कर रही है। यहां भारत के कई मुक्केबाज बिना किसी के संपर्क में आए इस समय ट्रेनिंग कर रहे हैं।

बीएफआई के महासचिव जय कोली ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा, "एसओपी में कॉन्टेक्ट ट्रेनिंगकी मनाही है इसलिए मुक्केबाज अभी तक निजी तौर पर ट्रेनिंग कर रहे हैं। वहां जो मुक्केबाज रह रहे हैं वो किसी से मिल नहीं रहे हैं, इसलिए यह सुरक्षित होगा।"

जय से जब पूछा गया कि क्या बीएफआई इसके लिए साई से चर्चा कर रही है तो उन्होंने कहा, "हम इस पर उनसे बात कर रहे हैं। साई जानती है कि हमारी प्लानिंग क्या है, वह हमें लॉजिस्टिकल सपोर्ट दे रहे हैं। हमें लगता है कि यह सुरक्षित है इसमें किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। अब समय है कि हम कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग करें।"

ये भी पढ़े : COVID-19 के कारण दर्शकों की संख्या घटाने को मजबूर हुए फ्रेंच ओपन के आयोजक

जय ने हालांकि यह नहीं बताया कि साई के साथ बात किस स्तर तक आगे बढ़ी, लेकिन उन्होंने कहा कि इस पर फैसला इस महीने की शुरुआत में आ सकता है।

कोचिंग निदेशक राजेश भंडारी ने कहा है कि कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग के लिए अलग एसओपी की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा, "यह इसे शुरू करने का समय है, लेकिन इसे नियंत्रित तरीके से किया जाना चाहिए। इसे सभी इंतजामों को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए। हमें इसके लिए एक अलग एसओपी की जरूरत होगी। यही चीजें हैं जिन पर हम साई के साथ चर्चा कर रहे हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement