ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भुल्लर ने जीता 'आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट एज ए प्लेयर' का अवार्ड

भुल्लर ने जीता 'आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट एज ए प्लेयर' का अवार्ड

जीआईए पुरस्कार का आयोजन दो दिवसीय इंडियन गोल्फ एंड टर्फ एक्सपो के आठवें संस्करण के साथ किया गया। भुल्लर ने 2018 में फिजी इंटरनेशनल और एक यूरोपियन टूर खिताब जीता था।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 27, 2019 19:02 IST
गगनजीत भुल्लर- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE गगनजीत भुल्लर, भारतीय गोल्फ खिलाड़ी 

नई दिल्ली। अर्जुन अवार्डी और भारत के स्टार गोल्फर गगनजीत भुल्लर को यहां दिल्ली गोल्फ क्लब स्थित इंडिया गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन (जीआईए) के चौथे सीजन में 'आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट एज ए प्लेयर' पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जीआईए पुरस्कार का आयोजन दो दिवसीय इंडियन गोल्फ एंड टर्फ एक्सपो के आठवें संस्करण के साथ किया गया। 

भुल्लर ने 2018 में फिजी इंटरनेशनल और एक यूरोपियन टूर खिताब जीता था। इसके अलावा वह एशियन टूर में नौ करियर खिताब जीतने वाले सबसे युवा गोल्फर हैं। 
भुल्लर ने इस पुरस्कार को ग्रहण करने के बाद कहा, "भारत में गोल्फ इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व करने वाले महत्वपूर्ण लोगों के बीच इस पुरस्कार को जीतना एक शानदार एहसास है। भारतीय गोल्फ और टर्फ एक्सपो जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से पेशेवर गोल्फरों को एक मंच पर लाना एक बड़ा काम है। भारत में इस खेल को मजबूत करने के दिशा में यह एक बड़ा कदम है।" 
भुल्लर के अलावा विजय दिवेचा और नोनीता लाल कुरैशी को गोल्फ कोचिंग में उनके योगदान कि लिए सम्मानित किया गया। दिवेचा स्टार गोल्फरों अनिर्बान लाहिड़ी, चिकारंगप्पा और उदयन माने को कोचिंग दे चुके हैं जबकि पूर्व अर्जुन अवार्डी कुरैशी को एक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में भारत में इस खेल में अपना योगदान देने के लिए जाना जाता है। 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022