Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बॉक्सिंग कोच संदीप मलिक गिरफ्तार, महिला खिलाड़ी ने लगाया छेड़छाड़-दुष्कर्म का आरोप

संदीप पर एक महिला खिलाड़ी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप और फिर ट्रेन यात्रा के दौरान छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 17, 2020 12:11 IST
Boxing coach Sandeep Malik arrested, woman player accused of molestation-rape- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Boxing coach Sandeep Malik arrested, woman player accused of molestation-rape

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बॉक्सिंग कोच को छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कोच का नाम संदीप मलिक (28) है। संदीप हरियाणा के सोनीपत जिले में बॉक्सिंग कोचिंग सेंटर चलाता है। संदीप पर एक महिला खिलाड़ी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप और फिर ट्रेन यात्रा के दौरान छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

मंगलवार को आईएएनएस से बात करते हुए घटना और आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि दिल्ली पुलिस उपायुक्त (डीसीपी रेलवे) हरेंद्र कुमार सिंह ने की।

डीसीपी के मुताबिक, "शिकायतकर्ता 19 साल की महिला खिलाड़ी है। इस महिला खिलाड़ी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में आयोजित हुई क्लासिक बॉक्सिंग चैंपियनशिप-2020 में हिस्सा लिया था। घटना उसी दौरान की है।"

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने में पीड़िता के बयान पर दर्ज एफआईआर के मुताबिक, "मामला 13 मार्च 2020 को धारा 354ए (छेड़छाड़) और धारा 376 (दुष्कर्म) के तहत दर्ज किया गया। केस दर्ज करने से पहले पुलिस ने पीड़िता का बयान धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज कराया था। पुलिस और मजिस्ट्रेट के सामने एक समान बयान मिलने पर पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज कर ली।"

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, "पीड़िता हरियाणा राज्य बॉक्सिंग टीम का हिस्सा थी। शिकायतकर्ता महिला खिलाड़ी, आरोपी बॉक्सिंग कोच के साथ जा रही टीम का हिस्सा थी। टीम में कई अन्य खिलाड़ी भी थीं। टीम 27 फरवरी 2020 को नई दिल्ली स्टेशन से दुरंतो एक्सप्रेस से कोलकता के लिए रवाना हुई। ट्रेन की यात्रा के दौरान ही कोच संदीप मलिक ने शिकायतकर्ता महिला खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। ट्रेन से शुरू हुआ यह सिलसिला कोलकाता पहुंचने पर पूरी चैंपियनशिप अवधि में भी बदस्तूर जारी रहा। बात चूंकि अकेले पड़ जाने की थी। साथ ही पीड़िता परदेस में थी। जहां उसका अपना कोई भी नहीं था। इसलिए वो आरोपी की हर बदतमीजी को मुंह बंद करके बर्दाश्त करती रही।"

डीसीपी (रेलवे) हरेंद्र कुमार सिंह ने आईएएनएस को बताया, "दिल्ली वापिस लौटने पर पीड़िता ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना पुलिस से संपर्क करके आपबीती बयान की। उसके बाद ही लड़की का बयान मजिस्ट्रेट के सामने भी धारा 164 के तहत दर्ज कराया गया। एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी को सोनीपत से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी कोच संदीप मलिक ने आरोपों को कबूल भी कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वो सोनीपत में बॉक्सिंग कोचिंग सेंटर चलाता है। इस सेंटर में वह राष्ट्रीय स्तर के पुरुष और महिला खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देता है।"

संदीप मलिक को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम के ही एक सदस्य के मुताबिक, "गिरफ्तार आरोपी संदीप मलिक सोनीपत के लल्हेड़ी कलां का मूल निवासी है। वो विवाहित और दो बच्चों का पिता है। कुछ समय पहले ही संदीप मलिक ने खुद भी सीनियर नेशनल स्तर की बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। जिसमें वो क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा था। 24 से 28 जनवरी के बीच 60वीं सीनियर पुरुष नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप बंगलुरु में इंडिया अमेच्योर बॉक्सिंग फेडरेशन के तत्वाधान में आयोजित कराई गई थी। उस प्रतियोगिता में संदीप मलिक ने 75 किलोग्राम आयु वर्ग में मध्य प्रदेश के इंद्रपाल को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement