Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ब्राजील महिला विश्व कप 2023 की मेजबानी की दौड़ से हटा

 ब्राजील फुटबॉल परिसंघ ने इसके साथ ही सोमवार को जारी बयान में कहा कि वह मेजबानी के दावे में कोलंबिया का समर्थन करेगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 09, 2020 11:15 IST
Brazil withdraw from race to host Women's World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Brazil withdraw from race to host Women's World Cup 2023

साओपाउलो। ब्राजील 2023 में होने वाले महिला विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी की दौड़ से हट गया है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव के कारण वह फीफा को जरूरी वित्तीय आश्वासन देने की स्थिति में नहीं है। ब्राजील फुटबॉल परिसंघ ने इसके साथ ही सोमवार को जारी बयान में कहा कि वह मेजबानी के दावे में कोलंबिया का समर्थन करेगा। 

मेजबानी की दौड़ में कोलंबिया के अलावा अब जापान तथा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (संयुक्त मेजबान) रह गये हैं। दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में इससे पहले कभी महिला विश्व कप का आयोजन नहीं किया गया। 

इस पर 25 जून को फैसला किये जाने की संभावना है। परिसंघ ने कहा कि राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो के प्रशासन ने फीफा से कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पड़े प्रभाव से पैदा हुई आर्थिक स्थिति में वह वित्तीय गारंटी नहीं दे सकता है। 

ये भी पढ़ें - आईओए के चुनावों के दो साल बाद उपाध्यक्ष का दावा, अध्यक्ष बत्रा चुनाव लड़ने के योग्य नहीं थे

ब्राजील लेटिन अमेरिकी देशों में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित रहा है और यहां अभी तक 37,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement