1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भ्रष्टाचार के मामलें में कंबोडिया फुटबॉल फेडरेशन के चार अधिकारियों पर लगा आजीवन प्रतिबंध

भ्रष्टाचार के मामलें में कंबोडिया फुटबॉल फेडरेशन के चार अधिकारियों पर लगा आजीवन प्रतिबंध

कंबोडिया फुटबाल महासंघ (एफएफसी) ने फंड के कथित दुरुपयोग को लेकर चार सीनियर अधिकारियों पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है।

IANS IANS
Updated on: May 07, 2020 23:47 IST
भ्रष्टाचार के मामलें...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भ्रष्टाचार के मामलें में कंबोडिया फुटबॉल महासंघ के चार अधिकारियों पर लगा आजीवन प्रतिबंध 

नोम पेन्ह (कंबोडिया)| कंबोडिया फुटबाल महासंघ (एफएफसी) ने फंड के कथित दुरुपयोग को लेकर चार सीनियर अधिकारियों पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एफएफसी के महासचिव कीओ सारेथ के हवाले से कहा कि जिन चार अधिकारियों पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें उपमहासचिव मेय तोला, मुख्य रेफरी टुई विकेका, मुख्य वित्त अधिकारी चाइंग पेसिथ और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कोल सोफेरोम शामिल है।

सारेथ ने संवाददाताओं से कहा, "उन्हें महासंघ से बर्खास्त कर दिया गया है और साथ ही उन पर देश में किसी भी तरह की फुटबाल गतिविधियों में भाग लेने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है।"

कोरोना संकट के बीच खेल जगत के लिए रोल मॉडल है जर्मन फुटबाल : हमान

उन्होंने कहा, "देश में फुटबाल के विकास के लिए एफएफसी को जो वार्षिक धनराशि प्रदान की गई थी, उनमें से उन चारों ने 30 फीसदी हिस्सा आपस में बांट लिया। कुल मिलाकर 2015 से 2019 तक उन्होंने एफएफसी के फंड से लगभग 60,000 अमेरिकी डॉलर का गबन किया था। यह भ्रष्टाचार का गंभीर उल्लंघन है और उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।" सारेथ ने कहा कि एफएफसी अब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा और उनसे धन वापस लेने के लिए न्यायलय में याचिका दायर करेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X