1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चैम्पियंस लीग : मेसी के दो गोलों से जीता बार्सिलोना

चैम्पियंस लीग : मेसी के दो गोलों से जीता बार्सिलोना

अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी के दो गोलों की बदौलत स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने बुधवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग में ओलम्पिक ल्योन को 5-1 से पराजित किया।

IANS IANS
Published on: March 14, 2019 13:17 IST
Champions League: Lionel Messi runs the show as Barcelona thrash Lyon 5-1- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Champions League: Lionel Messi runs the show as Barcelona thrash Lyon 5-1

बार्सिलोना। अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी के दो गोलों की बदौलत स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने बुधवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग में ओलम्पिक ल्योन को 5-1 से पराजित किया। बीबीसी के अनुसार, फ्रेंच क्लब ल्योन के घरेलू मैदान पर खेला गया पहले लेग का मैच गोल रहित ड्रॉ रहा था। 

मेसी ने कैम्प नाउ में खेले गए मुकाबले में दो गोल किए। उनके अलावा, फिलिप कोटिन्हो, जेरार्ड पीके और ओउसमान डेम्बेले ने एक-एक गोल किया। 

मैच के 17वें मिनट में ही मेजबान टीम को पेनाल्टी मिली और मेसी ने गेंद को गोल में डोलने में कोई गलती नहीं की। 

पहला हाफ समाप्त होने से पहले बार्सिलोना अपनी बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रही। 

मैच के 31वें मिनट में स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने 18 गज के बॉक्स में कलात्मक खेल दिखाया और कोटिन्हो को पास दिया जिन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

दूसरे हाफ की शुरुआत ल्योन के लिए अच्छी रही। 58वें मिनट में लुकस टोउसार्ट ने वॉली पर गोल दागा। हालांकि, इससे मैच के नतीजे पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। 

मेसी ने 78वें मिनट में मुकाबले का अपना दूसरा गोल किया। इसके तीन मिनट बाद, मेजबान टीम ने एक और अटैक किया। इस बार पीके ने स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। 

बार्सिलोना यहीं नहीं रुकी और 86वें मिनट में डेम्बेले ने गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X