Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चैंपियंस लीग : रीयाल मैड्रिड ने ड्रा खेला, मैनचेस्टर सिटी की बड़ी जीत

रीयाल मैड्रिड ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में अपने दूसरे मैच में आखिरी क्षणों तक दो गोल से पिछड़ने के बाद बोरूसिया मोनेशेनग्लैडबाक को 2-2 से ड्रा पर रोका जबकि मैनचेस्टर सिटी ने मार्सेली को 3-0 से हराया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 28, 2020 12:30 IST
Champions League: Real Madrid salvage draw; Liverpool, Bayern continue winning run- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Champions League: Real Madrid salvage draw; Liverpool, Bayern continue winning run

मैड्रिड। रीयाल मैड्रिड ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में अपने दूसरे मैच में आखिरी क्षणों तक दो गोल से पिछड़ने के बाद बोरूसिया मोनेशेनग्लैडबाक को 2-2 से ड्रा पर रोका जबकि मैनचेस्टर सिटी ने मार्सेली को 3-0 से हराया। रीयाल के दो मैचों में अब केवल एक अंक है और उसे चैंपियन्स लीग के प्रत्येक सत्र में नॉकआउट चरण में पहुंचने के अपने रिकार्ड को बरकरार रखने के लिये आगे बेहतर खेल दिखाना होगा। 

बोरूसिया मोनेशेनग्लैडबाक के खिलाफ मैच में 87वें मिनट तक लग रहा था कि रीयाल मैड्रिड को चैंपियन्स लीग में अपनी लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ेगा। तब तक उसकी टीम मार्कस थुर्रम (33वें और 58वें मिनट) के दो गोल के कारण 0-2 से पीछे चल रही थी। लेकिन करीम बेंजेमा (87वें मिनट) और कैसेमीरो (इंजुरी टाइम के तीसरे मिनट) के गोल से रीयाल मैच ड्रा कराने में सफल रहा।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले डे नाइट अभ्यास मैच खेलेगा भारत

रीयाल ने पिछले सप्ताह अपना पहला मैच शखतार डोनेस्क से 2-3 से गंवाया था। उसका अगला मुकाबला इंटर मिलान से होगा। 

मौजूदा चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने लोकोमोटिव मास्को को 2-1 से हराकर चैंपियन्स लीग में अपने विजय अभियान को 13 मैचों तक पहुंचाया। मैनचेस्टर सिटी ने भी मार्सेली को 3-0 से हराकर पूरे अंक हासिल किये। इंग्लैंड की टीम पहली बार चैंपियन्स लीग जीतने की कवायद में है। 

बायर्न की तरह सिटी के भी छह अंक हो गये हैं। लिवरपूल एक अन्य टीम है जिसने अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं। डिएगो जोटा ने क्लब के 128 साल के इतिहास में 10,000वां गोल किया। लिवरपूल ने एफसी मिडिलैंड को 2-0 से हराया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement