1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोपा अमेरिका पर गंभीर संकट, अर्जेंटीना भी मेजबानी से बाहर

कोपा अमेरिका पर गंभीर संकट, अर्जेंटीना भी मेजबानी से बाहर

कोपा अमेरिका के आयोजन में केवल दो सप्ताह का समय बचा है लेकिन उसके पास कोई मेजबान नहीं है। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 31, 2021 10:45 IST
Copa America is in serious trouble, Argentina also out of hosting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Copa America is in serious trouble, Argentina also out of hosting

साओ पाउलो। कोपा अमेरिका के आयोजन में केवल दो सप्ताह का समय बचा है लेकिन उसके पास कोई मेजबान नहीं है। कारण दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था कॉनमेबोल ने अर्जेंटीना की मेजबानी भी खारिज कर दी है क्योंकि वहां कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यह घोषणा रविवार की रात को की गयी जिससे दक्षिण अमेरिका की इस शीर्ष फुटबॉल प्रतियोगिता पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। 

महामारी के कारण यह टूर्नामेंट पिछले साल भी स्थगित कर दिया था। इसका आयोजन इस साल 13 जून से 10 जुलाई के बीच होना है। अर्जेंटीना और कोलंबिया को कोपा अमेरिका की संयुक्त मेजबानी सौंपी गयी थी। कोलंबिया में राजनीतिक उथल पुथल के कारण उसे पहले ही संयुक्त मेजबान से हटा दिया गया था। अर्जेंटीना ने अकेले मेजबानी करने की पेशकश की थी लेकिन अब वह भी इसका आयोजन नहीं कर पाएगा। 

कॉनमेबोल ने ट्विटर पर इस नये घटनाक्रम की घोषणा की और बाद में एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि कर दी। कॉनमेबोल ने किसी देश का नाम लिये बिना कहा कि कुछ अन्य देशों ने इस महाद्वीपीय प्रतियोगि​ता के आयोजन में दिलचस्पी दिखायी है और वह उनका आकलन कर रहा है। 

कॉनमेबोल ने कहा, ''नये मेजबान की जल्द घोषणा की जाएगी।'' दक्षिण अमेरिका की टीमें दो सप्ताह बाद शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिये तैयारियों में लगी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X