Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओलम्पिक शुरू करने के लिए कोविड वैक्सीन मिलना शर्त नहीं : टोक्यो 2020 सीईओ

मुटो ने शुक्रवार को जापानी सरकार के पैनल के साथ कोविड से बचने के लिए आयोजित की गई बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता डिप्टी चीफ कैबीनेट सचिव काजुहिरो सुगिता ने की।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 05, 2020 16:11 IST
Covid-19, vaccine, Olympics, Tokyo 2020, CEO- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Olympics

टोक्यो ओलम्पिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशिरो मुटो ने कहा है कि अगले साल होने वाले ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की मेजबानी करने के लिए कोविड-19 की वैक्सीन मिलना जरूरी है। मुटो ने शुक्रवार को जापानी सरकार के पैनल के साथ कोविड से बचने के लिए आयोजित की गई बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता डिप्टी चीफ कैबीनेट सचिव काजुहिरो सुगिता ने की। इसमें केंद्र सरकार के कुल 30 सदस्यों, टोक्यो मेट्रोपोलिटियन सरकार और टोक्यो 2020 की आयोजन समिति में हिस्सा लिया।

बैठक में महामारी की मौजूदा स्थिति और अगले ओलम्पिक तथा पैरालम्पिक खेलों की बेसिक स्कीम पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें- चेन्नइयिन एफसी के साथ गोलकीपर करणजीत का करार बढ़ा

मुटो ने संवाददाताओं से बात करते हुए वैक्सीन को लेकर कहा, "यह शर्त नहीं हैं। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) और डब्ल्यूएचओ ने पहले ही इस मामले पर चर्चा की है। टोक्यो ओलम्पिक के लिए यह शर्त नहीं है।"

उन्होंने कहा, "वैक्सीन की जरूरत नहीं है। हां जाहिर सी बात है कि अगर वैक्सीन बना ली जाती है तो हमें इसका समर्थन करेंगे और टोक्यो 2020 खेलों के लिए यह शानदार होगा। लेकिन अगर आप मुझे कहेंगे कि क्या यह अनिवार्य है तो मैं कहूंगी नहीं, ऐसी कोई शर्त नहीं है।"

यह भी पढ़ें- बोपन्ना-शापालोव की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन के दूसरे राउंड में बनाई जगह

उन्होंने कहा, "दर्शकों के लिए, हमने अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है। लेकिन संभव हुआ तो हम बिना दर्शकों वाली स्थिति को नजअंदाज करना चाहेंगे।"

टोक्यो ओलम्पिक खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था लेकिन कोरोनावायरस के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया और अब यह खेल अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement