1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. डकार रैली : भारतीय राइडर संतोष की बाइक का हुआ खतरनाक एक्सीडेंट, कोमा में रखा गया

डकार रैली : भारतीय राइडर संतोष की बाइक का हुआ खतरनाक एक्सीडेंट, कोमा में रखा गया

भारत के जाने माने मोटरसाइकल रेसर सीएस संतोष को सऊदी अरब में चल रही डकार रैली के दौरान दुर्घटना का सामना करना पड़ा और उन्हें दवा देकर कोमा की स्थिति में रखा गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 07, 2021 21:58 IST
Dakar rally: Dangerous accident caused by Indian rider Santosh's bike, kept in coma- India TV Hindi
Image Source : CS SANTOSH Dakar rally: Dangerous accident caused by Indian rider Santosh's bike, kept in coma

नई दिल्ली। भारत के जाने माने मोटरसाइकल रेसर सीएस संतोष को सऊदी अरब में चल रही डकार रैली के दौरान दुर्घटना का सामना करना पड़ा और उन्हें दवा देकर कोमा की स्थिति में रखा गया है। उन्हें एयर एंबुलेंस में रियाद के अस्पताल में ले जाया गया है। दुनिया की सबसे बड़ी रैलियों में से एक में हीरो मोटोस्पार्ट्स टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 37 साल के संतोष की बाइक बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई और उन्हें 24 घंटे निरीक्षण में रखा गया है। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : विल पुकोवस्की को पहले से ही पता था टीम इंडिया का ये प्लान, मैच के बाद किया खुलासा

हीरो मोटोस्पोर्ट्स ने ट्वीट में कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना में संतोष को डकार रैली 2021 के चौथे चरण में आज दुर्घटना का सामना करना पड़ा। उन्हें रियाद के अस्पताल में ले जाया गया है। शुरुआती आकलन में उनकी स्थिति स्थिर लग रही है। हमारे साथ मिलकर उनके जल्द उबरने की कामना कीजिए।’’ 

ये भी पढ़ें - चहल का खुलासा, इस गेंदबाज के वीडियो देखकर सीखी लेग स्पिन की कला

संतोष के सिर में चोट लगने की आशंका है। खबरों के अनुसार जब डॉक्टरों की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची तो वह होश में थे जिसके बाद उन्हें रियाद ले जाया गया। यह दुर्घटना उसी चरण में हुई जिसमें पिछले साल टीम के राइडर पाउलो गोंजालवेज की डकार 2020 में हिस्सा लेते हुए दुर्घटना में मौत हो गई थी। 

ये भी पढ़ें - खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए IPL टीमों के पास 21 जनवरी तक का समय

गोंजालवेज की मौत के बाद टीम रैली से हट गई थी। सातवीं बार डकार रैली में हिस्सा ले रहे संतोष को चौथे चरण के लगभग 135 किमी के दौरान दुर्घटना का सामना करना पड़ा। 

संतोष को 2013 में अबुधाबी डेजर्ट चैलेंज में भी दुर्घटना का सामना करना पड़ा था जब उनकी सुजूकी एमएक्स450एक्स में लाग लगने से उनके गले के आसपास का हिस्सा जल गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड