1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : विल पुकोवस्की को पहले से ही पता था टीम इंडिया का ये प्लान, मैच के बाद किया खुलासा

IND vs AUS : विल पुकोवस्की को पहले से ही पता था टीम इंडिया का ये प्लान, मैच के बाद किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन गुरुवार का अंत दो विकेट के नुकसान पर 166 रनों के साथ किया। स्टंपस की घोषणा तक मार्नस लाबुशैन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद हैं।

IANS IANS
Published on: January 07, 2021 19:47 IST
IND vs AUS: Will Pukowski already knew this plan of team India, revealed after the match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Will Pukowski already knew this plan of team India, revealed after the match

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की ने कहा है कि गुरुवार से यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में शॉर्ट गेंदों से बचने के लिए वह इसकी तैयारी करके आए थे। हेलमेट में गेंद लगने के बाद कनकशन का शिकार हुए पुकोवस्की चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 62 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें - चहल का खुलासा, इस गेंदबाज के वीडियो देखकर सीखी लेग स्पिन की कला

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन गुरुवार का अंत दो विकेट के नुकसान पर 166 रनों के साथ किया। स्टंपस की घोषणा तक मार्नस लाबुशैन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद हैं।

ये भी पढ़ें - खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए IPL टीमों के पास 21 जनवरी तक का समय

पुकोवस्की ने पहले दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा, "मैंने अब तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में जितने भी मैच खेले हैं, उनमें मैंने बाउंसर का सामना किया है और कनकशन का इतिहास भी इसी का हिस्सा रहा है। इसलिए मैं जानता था कि भारत इसका (बाउंसर) का इस्तेमाल करेगा।"

पुकोवस्की को पिछले महीने इंडिया-ए के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद पर सिर पर लग गई थी और इसके कारण उन्हें शुरुआती दो टेस्ट से दूर रहना पड़ा था। उन्हें 2019 में भी आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में चुना गया था, लेकिन मानसिक स्वास्थ्य कारणों से उन्हें बाहर होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग के बाद ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे ऋद्धिमान साहा, फैन्स ने की ये खास मांग

आस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैक्डॉनल्ड विक्टोरिया के भी कोच हैं और पुकोवस्की विक्टोरिया के लिए भी खेलते हैं। मैक्डॉनल्ड से अपनी बैगी ग्रीन पाने वाले पुकोवस्की कहा कि वार्नर ने उन्हें पहली गेंद का सामना करने का विकल्प दिया था।

पुकोवस्की ने कहा, "डेवी (डेविड वार्नर) ने मुझे पहली गेंद का सामना करने या नहीं करने का विकल्प दिया। मैं इसके बारे में 200 बार सोच सकता था लेकिन आखिरकार मैंने इसे स्वीकार किया और पहली गेंद का सामना किया। मैं अपने अवसर को पाने के लिए उत्साहित था, अपने बैगी ग्रीन को प्राप्त करने के लिए उत्साहित था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड