Friday, April 19, 2024
Advertisement

यूरो 2020 अगले साल भी खेला जा सकता है : यूईएफए प्रमुख

 कोविड-19 महामारी के कारण मार्च के मध्य से ही यूरो 2020 को स्थगित है। इसके अलावा पूरे यूरोप में घरेलू और महाद्वीपीय क्लब प्रतियोगिताएं स्थगित है।

IANS Edited by: IANS
Published on: May 22, 2020 17:22 IST
Euro 2020, Euro, UEFA - India TV Hindi
Image Source : GETTY Football

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबाल एसोसिएशन (यूईएफए) के अध्यक्ष एलेक्जेंद्र सेफरिन का मानना है कि कोरोनावायरस महामारी 11 जून से शुरू होने वाली यूरो 2020 निश्चित रूप से अगले साल भी होगी। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च के मध्य से ही यूरो 2020 को स्थगित है। इसके अलावा पूरे यूरोप में घरेलू और महाद्वीपीय क्लब प्रतियोगिताएं स्थगित है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह यूरो 2020 का आयोजन 2021 में कराने को लेकर लाखों डॉलर की शर्त लगा सकते हैं, सेफरिन ने गार्जियन से कहा, " हां, मैं ऐसा कर सकता हूं। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों नहीं होगा। मुझे नहीं लगता कि यह वायरस हमेशा ऐसे ही रहेगा। मुझे लगता है कि जितना कई लोग सोच रहे हैं उससे जल्दी स्थिति बदलेगी।"

हाल ही में जर्मन लीग बुंदेसलीगा की खाली स्टेडियम में वापसी हुई है और कई और लीग खाली स्टेडियम में मैचों का दोबारा आयोजन कराने की तैयारी कर रही हैं।

सेफरिन ने भरोसा जताया कि जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने कहा, "मैं आशावादी हूं कि सामान्य सेवाएं जल्द ही शुरू की जा सकेंगी।"

अध्यक्ष ने कहा, " मुझे यह रवैया पसंद नहीं है कि इसकी दूसरी या तीसरी लहर या पांचवीं लहर का इंतजार करना होगा। हम फुटबाल अधिकारियों की सिफारिशों को मानने के लिए तैयार हैं। लेकिन निजी तौर पर मुझे पूरा यकीन है कि फुटबाल दर्शकों के साथ काफी जल्दी अपने पुराने रंग में वापसी करेगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement