1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फीफा अध्यक्ष ने नस्लीय भेदभाव के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया

फीफा अध्यक्ष ने नस्लीय भेदभाव के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया

फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेटिनो ने कहा कि फुटबाल में नस्लीय भेदभाव की कोई जगह नहीं है और उनका संगठन इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। 

IANS IANS
Published on: October 18, 2019 15:47 IST
फीफा अध्यक्ष ने...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES फीफा अध्यक्ष ने नस्लीय भेदभाव के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया

ढाका| फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेटिनो ने कहा कि फुटबाल में नस्लीय भेदभाव की कोई जगह नहीं है और उनका संगठन इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। समाचार एजेंसी एफे ने इन्फेटिनो के हवाले से बताया, "हमें मजबूत संदेश भेजने की जरूरत है कि अगर कोई फुटबाल खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करता है तो हमें खेल को रोकना होगा। हम नस्लीय टिप्पणी करने वालों को जीतने नहीं दे सकते।"

इन्फेटिनो ने कहा, "समाज और फुटबाल में नस्लभेद की कोई जगह नहीं है।" फीफा अध्यक्ष बांग्लादेश के दौरे पर आए थे और यहां पर उनसे इंग्लैंड और बुल्गारिया के बीच हाल ही में हुए मुकाबले पर सवाल पूछा गया।

मैच के दौरान बुल्गारिया के दर्शकों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की और पुलिस ने चार फुटबाल प्रशंसकों को गिरफ्तार भी किया। इन्फेटिनो ने कहा, "हम नस्लभेद पर बात करने की जरूरत है। हमने सभी को इसके बारे में लोगों को बताने की जरूरत है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13