Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फीफा U-17 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को देखने इंडिया गेट पर उमड़े ढाई लाख लोग

भारत में अक्टूबर में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप का खुमार बढ़ता ही जा रहा है। इसी का नतीजा है कि रविवार को जब इंडिया गेट पर विश्व कप ट्रॉफी को आम लोगों के दीदार के लिए रखा गया तो इसे देखने के लिए करीब 2.5 लाख लोग पहुंचे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: August 20, 2017 21:35 IST
fifa trophy- India TV Hindi
fifa trophy

नई दिल्ली: भारत में अक्टूबर में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप का खुमार बढ़ता ही जा रहा है। इसी का नतीजा है कि रविवार को जब इंडिया गेट पर विश्व कप ट्रॉफी को आम लोगों के दीदार के लिए रखा गया तो इसे देखने के लिए करीब 2.5 लाख लोग पहुंचे।

विश्व कप की यह ट्रॉफी भारत में छह स्थानों पर प्रदशिर्त की जाएगी। दिल्ली के अलावा यह ट्रॉफी कोलकाता, गोवा, मुम्बई, कोच्चि, गुवाहाटी जाएगी। इन स्थानों पर विश्व कप के मैच खेले जाने हैं। दिल्ली इस ट्रॉफी के सफर का पहला पड़ाव है। एक दिन पहले इस ट्रॉफी को नेशनल स्टेडियम में रखा गया था।

स्थानीय आयोजन समिति के निदेशक जेवियर सेप्पी विश्व कप के बढ़ते खुमार से काफी खुश नजर आए। सेप्पी ने कहा, "यह ट्रॉफी की प्रदर्शनी के सफर की बेहतरीन शुरूआत है। हमने यह प्रदर्शनी दिल्ली जैसे महत्वपूर्ण स्थान पर लगाई और इससे टूर्नामेंट के प्रचार पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इंडिया गेट एक ऐसा स्थान है, जो भारत के वीरों की याद दिलाता है और हमे लोगों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिली। दर्शकों में बहुत ही उत्साह देखने को मिला। वह इस बात से उत्साहित थे कि विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही समय रह गया है और टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। उन्हें जल्द ही टिकट लेनी होगी नहीं तो वह भारत को खेलते हुए देखने का मौका गंवा सकते है।"

फीफा की आधिकारिक ट्रॉफी अब गुवाहाटी के लिए रवाना होगी, जहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम और जज फील्ड में 26 और 27 अगस्त को ट्रॉफी को आम जनता के लिए प्रदर्शित किया जाएगा।

भारत में फीफा का पहला टूर्नामेंट फीफा अंडर 17 विश्व कप 6 से 28 अक्टूबर तक खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement