1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रत्येक 2 साल में फुटबॉल विश्व कप आयोजित करने पर विचार करेगा फीफा

प्रत्येक 2 साल में फुटबॉल विश्व कप आयोजित करने पर विचार करेगा फीफा

विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा को अपने मौजूदा चार साल के बजाय हर दो साल में पुरुष और महिला विश्व कप को आयोजित करने पर विचार करने का प्रस्ताव मिला है।

IANS IANS
Published on: May 22, 2021 15:56 IST
FIFA will consider organizing football world cup every 2 years- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES FIFA will consider organizing football world cup every 2 years

बर्लिन। विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा को अपने मौजूदा चार साल के बजाय हर दो साल में पुरुष और महिला विश्व कप को आयोजित करने पर विचार करने का प्रस्ताव मिला है। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ ने औपचारिक तौर पर फीफा से पुरुष और महिला विश्व कप का आयोजन प्रत्येक दो साल में आयोजित करने पर विचार करने को कहा है। फीफा की शुक्रवार को हुई वर्चुअल वार्षिक बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया है। बैठक में घरेलू महासंघों का 166-22 का मत रहा।

फीफा ने कई चरणों में विश्व कप में टीमों की संख्या में बढ़ोतरी की है, जिसमें 2026 से पुरुषों विश्व कप में 32 की बजाय 48 टीमें और 2023 से महिलाओं की विश्व कप में 24 के बजाय 32 टीमें होंगी।

हालांकि, फीफा के प्रमुख गियानी इन्फेंटिनो ने शुक्रवार को कहा कि फुटबॉल को वास्तव में वैश्विक बनाने में मदद करने के लिए 2024 से कैलेंडर की पूरी समीक्षा की आवश्यकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X