Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ओलंपिक पर फोकस करने के लिए जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने त्यागा मोबाइल

ओलंपिक खेलों पर पूरी तरह से अपना ध्यान लगाने के लिए जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा अब अपने मोबाइल फोन से दूर रहेंगे और लोगों से बातचीत नहीं करेंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 07, 2021 22:17 IST
ओलंपिक पर फोकस करने के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ओलंपिक पर फोकस करने के लिए जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने त्यागा मोबाइल 

नई दिल्ली| ओलंपिक खेलों पर पूरी तरह से अपना ध्यान लगाने और व्याकुलता से दूर रहने के लिए जेवलिन थ्रोअर (भाला फेंक एथलीट) नीरज चोपड़ा अब अपने मोबाइल फोन से दूर रहेंगे और लोगों से बातचीत नहीं करेंगे।

नीरज के चाचा ने रविवार को इसकी जानकारी दी। नीरज के चाचा भीम चोपड़ा ने आईएएनएस से कहा, " टोक्यो ओलंपिक को शुरू होने में अब 140 दिनों से भी कम समय बचा है और हमारा मानना है कि ओलंपिक पर उनका ध्यान केंद्रित रहना अच्छा है। यहां तक कि इन दिनों हम भी उन्हें ज्यादा परेशान नहीं करते हैं।"

भारत में इन 6 वेन्यू पर खेला जाएगा IPL का 14वां सीजन, क्या आपके शहर का है इसमें नाम?

23 साल के नीरज ने शुक्रवार को पटियाला में इंडियन ग्रां प्री के तीसरे चरण में 88.07 मीटर के साथ नेशनल रिकार्ड बनाया था। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके नीरज ने आखिरी बार जनवरी 2020 में दक्षिण अफ्रीकी शहर पोटचेफस्ट्रूम में एक स्थानीय एथलेटिक्स मीट में भाग लिया था। चोपड़ा ने 87.86 मीटर का थ्रो रिकॉर्ड किया था, जो कि टोक्यो ओलंपिक क्वालिफिकेशन स्टैंडर्ड 85 मीटर से बेहतर था।

उनके अलावा दूसरे भारतीय भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह भी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। चोपड़ा भले ही ओलंपिक तक का फोन पर किसी से बातचीत करें, लेकिन लेकिन वह अक्सर अपने ट्विटर हैंडल पर सक्रिय रहते हैं। उन्होंने पिछले महीने ही भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अपने प्रशिक्षण अभ्यास का एक वीडियो पोस्ट किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement