Friday, April 26, 2024
Advertisement

नहीं रहे इंग्लैंड के महान फुटबॉलर नॉर्मन हंटर, कोरोना वायरस ने ली जान

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर नॉर्मन हंटर की 76 साल की उम्र में कोराना से मौत हो गई है। हंटर को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद 10 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2020 17:27 IST
नहीं रहे इंग्लैंड के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES नहीं रहे इंग्लैंड के महान फुटबॉलर नॉर्मन हंटर, कोरोना वायरस ने ली जान

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर नॉर्मन हंटर की 76 साल की उम्र में कोराना से  मौत हो गई है। हंटर को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद 10 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हंटर इंग्लैंड की उस टीम का हिस्सा थे जिसने साल 1966 में पश्चिमी जर्मनी को हराकर फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। हालांकि उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला था।

नॉर्मन हंटर ने लीड्स को दो इंग्लिश खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। हंटर ने 540 मैंचों में लीड्स क्लब का प्रतिनिधित्व किया था जिसमें उन्होंने 18 गोल किए थे। क्लब के बयान के मुताबिक, नोरमैन हंटर को कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती किया गया था लेकिन आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। 

यह भी पढ़ें- चिकित्सा, सेवा कर्मियों को भोजन मुहैया कराएगा चेल्सी

प्रोफेशनल फुटबॉलर्स एसोसिएशन ने हंटर के निधन पर कहा, "फुटबॉल ने एक लेजेंड को खो दिया। इस मुश्किल घड़ी और शोक के समय में पूरा फुटबॉल समुदाय एकजुट है। हंटर को इंग्लैंड की ओर से 28 मैच खेलने का मौका मिला था। हंटर के निधन के साथ ही इंग्लैंड फुटबॉल का एक युग समाप्त हो गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement