Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोविड-19 के बीच हॉकी टीमों की ट्रेनिंग शुरू होने से खुश है गोलकीपर सविता

सविता ने कहा, "यह हम सभी के लिए एक अच्छा क्षण है क्योंकि हम खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने में सक्षम हैं और आउटडोर दौड़ भी करते हैं।"  

IANS Reported by: IANS
Published on: August 19, 2020 17:36 IST
Goalkeeper Savita is happy to start training of hockey teams between Covid-19- India TV Hindi
Image Source : HOCKEYINDIA.ORG Goalkeeper Savita is happy to start training of hockey teams between Covid-19

बेंगलुरू। भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमों की 14 दिन की सेल्फ आइसोलेशन की अवधि पूरा होने के बाद टीमों ने अब फिर से यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता इस बात से बेहद खुश हैं कि ट्रेनिंग अब फिर से शुरू हो चुकी है और खिलाड़ियों ने इसमें भाग लेना शुरू कर दिया है।

सविता ने कहा, "यह हम सभी के लिए एक अच्छा क्षण है क्योंकि हम खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने में सक्षम हैं और आउटडोर दौड़ भी करते हैं।"

उन्होंने कहा, " हमारे कमरों में, हम केवल बॉडी वेट एक्सरसाइज और प्रतिरोध बैंड का उपयोग करने में सक्षम थे। इसलिए यह एक सकारात्मक संकेत है कि हम सभी साई एसओपी के तहत बाहरी गतिविधियों में वापस आ सकते हैं।"

गोलकीपर ने कहा, " जब हम अपने कमरे में थे तब फिट रहना और अपनी देखभाल करने पर अधिक ध्यान देते थे। लेकिन वापस ट्रेनिंग शुरू करके अब अच्छा महसूस हो रहा है।"

सविता ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण ब्रेक ने स्वयं का विश्लेषण और मैदान के अंदर और बाहर जीवन का आकलन करने का शानदार मौका दिया।

उन्होंने कहा, " जब आप पेशेवर खिलाड़ी होते हो तो कभी कभी समय काफी व्यस्त हो जाता है। आपको स्वयं का विश्लेषण करने का मौका नहीं मिलता लेकिन ये कुछ महीने, विशेषकर पिछले 14 दिनों में मुझे चीजों को देखने और अपने आप को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिली।"

उन्होंने आगे कहा, " मैंने महसूस किया कि जीवन में शायद यही समय होगा जहां मैं निजी और पेशेवर चीजों का काफी विश्लेषण कर सकती हूं और उन्हें बेहतर करने की दिशा में काम कर सकती हूं। मेरा मानना है कि यह मेरे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण चरण में से एक है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement