Friday, May 24, 2024
Advertisement

टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भाविना पटेल को मिलेंगे 3 करोड़ रुपये

गुजरात सरकार ने तोक्यो पैरालंपिक खेलों में रविवार को एतिहासिक रजत पदक जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

Reported by: Bhasha
Published on: August 29, 2021 14:38 IST
टोक्यो पैरालंपिक में...- India TV Hindi
Image Source : SAI MEDIA टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भाविना पटेल को मिलेंगे 3 करोड़ रुपये

अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने तोक्यो पैरालंपिक खेलों में रविवार को एतिहासिक रजत पदक जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की। गुजरात के मेहसाणा जिले के सुंधिया गांव की रहने वाली भाविना ने रविवार को अपने पहले पैरालंपिक खेलों में चीन की विश्व की नंबर एक खिलाड़ी यिंग झोउ से 0-3 से हारकर रजत पदक हासिल किया। वह दीपा मलिक (रियो पैरालंपिक, 2016) के बाद  इन खेलों में पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात के मेहसाणा जिले की बेटी भाविना पटेल को पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस में शानदार उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित करने के लिए बधाई दी है।’’ उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने खेल कौशल से गुजरात और भारत को वैश्विक स्तर पर गौरवान्वित करने के लिए राज्य सरकार की ‘दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना’ के तहत भाविना को प्रोत्साहन के रूप में तीन करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है।

12 महीने की उम्र में पोलियो की चपेट में आने वाली भाविना दो बार की स्वर्ण पदक विजेता झाउ के खिलाफ 19 मिनट में 7-11, 5-11, 6-11 से हार गई। वह हालांकि भारत को मौजूदा पैरालंपिक खेलों का पहला पदक दिलाने में सफल रहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement