Friday, April 26, 2024
Advertisement

एशियाई खेलों को मिस करने के बाद सभी मौकों को भुनाना चाहते हैं गुरजंत सिंह

26 वर्षीय खिलाड़ी फिलहाल भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन और अर्जेटीना के खिलाफ खेलने का अनुभव टीम के ओलंपिक में काम आएगा।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 06, 2021 16:48 IST
Gurjant Singh, Asian Games, Sports, Hockey, Hockey India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEHOCKEYINDIA Gurjant Singh

भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी गुरजंत सिंह का कहना है कि 2018 एशिया खेलों को मिस करने के बाद वह टोक्यो ओलंपिक में मिले मौके को भुनाना चाहते हैं। 26 वर्षीय खिलाड़ी फिलहाल यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन और अर्जेटीना के खिलाफ खेलने का अनुभव टीम के ओलंपिक में काम आएगा।

गुरजंत ने कहा, "मैं एशिया खेल और विश्व कप में चोट के कारण शामिल नहीं हो सका था। मुझे घर बैठकर टीम का प्रदर्शन देखना पड़ता था जो मेरे लिए काफी दुखद था। लेकिन मुझे उम्मीद है कि मैं टोक्यो में मिले मौके को भुना सकता हूं और हम सभी इस चुनौती के लिए तैयार हैं।"

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड से लौटते ही बायो बबल में जायेंगे सभी श्रीलंकाई क्रिकेटर

उन्होंने कहा, "मुख्य कोच ग्राहम रीड मुझसे उम्मीद करते हैं कि मैं अपने डिफेंस में काम करूंगा। वह ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हैं और मैं इसे सुधारने के लिए काफी ध्यान दे रहा हूं।"

गुरजंत ने कहा, "मैं कभी 18 दिसंबर 2016 का दिन नहीं भूलुंगा। यह वह दिन था जब हमने जूनियर विश्वकप का खिताब जीता था और यह मेरे करियर की बड़ी उपलब्धि थी। इसके बाद ही लोगों ने मुझे नोटिस करना शुरू किया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement