1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नस्लवाद विरोधी टी-शर्ट पहनने पर हेमिल्टन को करना पड़ सकता है जांच का सामना

नस्लवाद विरोधी टी-शर्ट पहनने पर हेमिल्टन को करना पड़ सकता है जांच का सामना

टेलर एक अश्वेत महिला थी जिन्हें मार्च में अमेरिकी पुलिस ने आठ गोली मारी थीं। हेमिल्टन ने यह टीशर्ट रेस से पहले हुए नस्लवाद विरोधी प्रदर्शन में भी पहनी थी और पोडियम पर भी।

IANS IANS
Published on: September 14, 2020 23:43 IST
Hamilton, Formula 1, formula, sports - India TV Hindi
Image Source : AP Hamilton

लुइस हेमिल्टन पर टस्कन ग्रां प्री में पुलिस क्ररता के खिलाफ लिखे संदेश वाली टी-शर्ट पहनने पर फॉर्मूला-1 द्वारा कार्रवाई की जा सकती है। बीबीसी के मुताबिक, एफआईए के प्रवक्ता ने कहा है कि इस मामले पर अभी चर्चा की जा रही है कि हेमिल्टन ने नियम तोड़े हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि एफआईए एक गैर-राजनीतिक संगठन है और इस बात पर चर्चा कर रही है कि क्या हेमिल्टन ने उसके नियम तोड़े हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें-  यूएस ओपन की गलती पर बोले जोकोविच 'मैं इसे पूरी गंभीरता के साथ एक बड़े सबक के तौर पर लूंगा'

हेमिल्टन की टी-शर्ट पर लिखा था, "जिन पुलिस वालों ने ब्रोन्न टेलर को मारा उन्हें गिरफ्तार करो।"

टेलर एक अश्वेत महिला थी जिन्हें मार्च में अमेरिकी पुलिस ने आठ गोली मारी थीं। हेमिल्टन ने यह टीशर्ट रेस से पहले हुए नस्लवाद विरोधी प्रदर्शन में भी पहनी थी और पोडियम पर भी।ट

यह भी पढ़ें- द्रोणाचार्य अवार्ड मिलने के बाद बोले कोच विजय मुनिश्वर 'लंबे इंतजार बाद सम्मान मिलना विशेष है'

उनसे जब पूछा गया कि एफआईए को लगता है कि टी-शर्ट पर जो संदेश था वो राजनैतिक था, "इस पर प्रवक्ता ने कहा, हम इसी बात पर चर्चा कर रहे हैं।"

हेमिल्टन ने रविवार को रेस जीतने के बाद कहा था, "मैं इस बात पर लोगों का ध्यान लाना चाहता हूं कि लोग सड़कों पर मारे जा रहे हैं। किसी को उसके अपने घर में मारा गया और वो लोग गलत जगह थे, लेकिन वो लोग अभी भी खुले घूम रहे हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X