Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Hero I-League : इंडियन एरोज ने चर्चिल ब्रदर्स को उसके घर में दी 2-1 से करारी मात मात

गोवा के कोच बर्नाडो तावारेस ने डेविड कैसी को बाहर बैठा खालिफ अल हसन के साथ शुरुआत की। मेजबान टीम को पहले हाफ में ही एरोज का खेल देख हैरानी हुई क्योंकि एरोज की टीम बहुत की अलग नजर आ रही थी।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 28, 2019 23:39 IST
indian arrows, churchill brothers, churchill brothers fc goa, i league, hero i league, football- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Arrows vs  Churchill Brothers

हीरो आई-लीग में इंडियन एरोज ने चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा को उसके ही घर में 2-1 से हरा दिया। यह गोवा की तीन मैचों में पहली हार है जबकि एरोज की चार मैचों में पहली जीत है। गोवा के कोच बर्नाडो तावारेस ने डेविड कैसी को बाहर बैठा खालिफ अल हसन के साथ शुरुआत की। मेजबान टीम को पहले हाफ में ही एरोज का खेल देख हैरानी हुई क्योंकि एरोज की टीम बहुत की अलग नजर आ रही थी।

एरोज शुरू से ही आक्रामक खेल रही थी और गोल करने के लिए पूरी जद्दोजहद कर रही थी। उसके पास मैच के पांचवें मिनट में ही मौका आया था जब कप्तान विक्रम प्रताप सिंह ने गोल करने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधे गोवा के गोलकीपर के हाथों में चली गई।

एरोज जहां आक्रामक खेल रही थी तो गोवा भी पीछे नहीं थी और वह एरोज को हताश कर मैच का पहला गोल करने में सफल रही। गोवा के लिए यह गोल रादानफा अबु बकर ने 42वें मिनट में किया। इस मिनट गोवा को कॉर्नर मिला जिसे इजरायल गुरंग ने लिया। गुरंग की किक पर बकर ने शानदार हेडर ले गेंद को नेट में डाल गोवा का खाता खोल दिया।

दूसरे हाफ में गोवा 1-0 की बढ़त के साथ उतरी थी और पहले हाफ की अपेक्षा ज्यादा आत्मविश्वासी नजर आ रही थी। वहीं एरोज बराबरी की कोशिश में थी। 47वें मिनट में अमन छेत्री ने एरोज के कप्तान को क्रॉस दिया जो नेट में नहीं जा सका।

एरोज बराबरी की कोशिश में थी और उसे सफलता 78वें मिनट में मिल गई। इस बार अमन छेत्री के पास को मोइरांगथेम गिवसन सिंह ने शानदार तरीके से नेट में डाल एरोज को बराबरी पर ला गोवा को मायूस कर दिया।

लग रहा था कि मैच बराबरी पर समाप्त होगा लेकिन गोवा के जूनियर प्रीमस और जेम्स किथान के बीच गलतफहमी में एरोज को मौका दिया और सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी तेलेम सुरनजीत सिंह ने 90वें मिनट में एरोज के लिए दूसरा गोल कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

एरोज के गिवसन सिंह को हीरो ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement