Saturday, May 11, 2024
Advertisement

तोक्यो के ओलंपिक खेल गांव में शरण चाहते हैं कोरोना महामारी के कारण बेघर हुए लोग

खेलगांव पूरी तरह से तैयार है लेकिन खाली है क्योंकि कोरोना महामारी के कारण खेल 23 जुलाई 2021 तक टाल दिये गए हैं। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: April 18, 2020 12:31 IST
Tokyo Olympic, Tokyo 2021, Tokyo 2020, Olympic Athletes Village, kazuo hatananaka, coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tokyo Olympic 2020 Sports Village 

कोरोना वायरस महामारी के कारण बेघर हुए लोगों का नेतृत्व करने वाले एक समूह ने खेलगांव का इस्तेमाल बेघरों के इस्तेमाल के लिए अनुरोध किया है । तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों और स्थानीय प्रशासन के नाम लिखी एक ऑनलाइन याचिका में खेलगांव के विशाल परिसर के इस्तेमाल की अनुमति मांगी गई है । 

इस याचिका पर हजारों लोगों के हस्ताक्षर हैं । इस खेलगांव में ओलंपिक में भाग लेने वाले 11000 खिलाड़ियों और 4400 पैरा खिलाड़ियों को रूकना था। खेलगांव पूरी तरह से तैयार है लेकिन खाली है क्योंकि कोरोना महामारी के कारण खेल 23 जुलाई 2021 तक टाल दिये गए हैं। 

मोयाइ सपोर्ट सेंटर के अध्यक्ष रेन ओहनिशि ने कहा ,‘‘हमें नहीं पता कि यह हालात कब तक रहेंगे। हमें अपनी सोच बदलनी होगी। हमें उन लोगों की मदद करनी होगी जिनके सिर पर छत नहीं है।’’ 

तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और तोक्यो स्थानीय प्रशासन ने भी याचिका पर कोई जवाब नहीं दिया है। आयोजकों ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि याचिका कब जमा की जायेगी। 

तोक्यो में करीब 1000 लोग बेघर हो चुके हैं और 4000 के करीब ‘नेट कैफे’ में रह रहे हैं । इन्हें रात गुजारने के लिये छोटे छोटे कक्ष और नेट सुविधा दी गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement