Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हैदराबाद एफसी ने स्पेनिश मिडफील्डर गार्सिया के साथ किया करार

स्पेन के जारागोजा में जन्मे, गार्सिया ने स्पैनिश सेगुंडा डिवीजन के 2016-17 सीजन में सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करने से पहले रियल जारागोजा के बी टीम के साथ तीन सीजन बिताए।  

IANS Edited by: IANS
Published on: July 12, 2021 23:08 IST
Hyderabad FC, midfielder Garcia, Football, ISL - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDSUPERLEAGUE Edu Garcia

इंडियन सुपर लीग क्लब हैदराबाद एफसी ने स्पेनिश खिलाड़ी एडुआडरे 'एडु' गार्सिया के साथ करार पूरा कर लिया है। क्लब ने सोमवार को इसकी घोषणा की। अनुभवी आक्रामक मिडफील्डर, जो कई भूमिकाओं में काम कर सकते हैं, पिछले सीजन में उपविजेता एटीके मोहन बागान के लिए खेले थे।

स्पेन के जारागोजा में जन्मे, गार्सिया ने स्पैनिश सेगुंडा डिवीजन के 2016-17 सीजन में सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करने से पहले रियल जारागोजा के बी टीम के साथ तीन सीजन बिताए। वह 2017 में बेंगलुरू एफसी के साथ पहली बार भारत आए और चीनी पक्ष झेजियांग ग्रीनटाउन में शामिल होने से पहले आईएसएल में 14 मैच खेले।

यह भी पढ़ें- ओलंपिक की तैयारियों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय समिति की बैठक करेंगे अनुराग ठाकुर

इस करार के बाद गार्सिया ने कहा, मैं हैदराबाद एफसी के साथ अपनी यात्रा शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने का वादा करता हूं और अपने अनुभव और अपने काम से क्लब को आगे बढ़ने में मदद करना चाहता हूं।

वह जनवरी 2018 में एटीके एफसी के साथ भारत लौटे और 2019-20 में आईएसएल खिताब के लिए कोलकाता की टीम को चेन्नइयन एफसी के खिलाफ फाइनल में स्कोर करने में मदद की। गार्सिया ने 2020-21 के आईएसएल सीजन को एंटोनियो लोपेज के एटीके मोहन बागान के साथ बिताया और लीग में दूसरे स्थान पर रहे और आईएसएल फाइनल में जगह बनाने में उनकी मदद की।

यह भी पढ़ें- वाइटैलिटी ब्लास्ट में खेलते हुए चोटिल हुए ओलि पोप, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

इंडियन सुपर लीग में अपने समय के दौरान, गार्सिया ने 12 सहायता प्रदान करते हुए कुल 47 मैच खेले औ्र 10 गोल किए।

क्लब के स्पेनिश कोच मनोलो मार्केज उनके बारे में कहते हैं, वह सेंटर मिडफील्ड में खेल सकते हैं, मिडफील्ड पर और विंग्स पर भी आक्रमण कर सकते हैं। उनकी बहुमुखी प्रतिभा टीम के लिए बहुत बड़ी संपत्ति होगी। मुझे यकीन है कि वह समूह के साथ सहज होंगे और युवाओं की मदद करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement