Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

आई-लीग: चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने पंजाब एफसी को 3-0 से हराया

हाफटाइम के बाद पंजाब की टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरी। हालांकि चर्चिल ने अपनी बढ़त 70वें मिनट में दोगुनी कर दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 02, 2019 9:02 IST
Churchil Brothers- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ILEAGUEOFFICIAL q

फातोर्दा (गोवा)| चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने रविवार को फार्तोदा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब एफसी को 3-0 से हराकर हीरो आई-लीग के 13वें संस्करण में अपनी विजयी शुरूआत की। दोनों टीमें ने इस मुकाबले के लिए अपनी सबसे मजबूत अंतिम एकादश की टीम उतारी थी। चर्चिल ब्रदर्स ने रोबर्ट प्राइमस को डिफेंस में और घाना के मिडफील्डर खालीफ अलहसन को उनके पूर्व क्लब के खिलाफ उतारा।

दूसरी तरफ पंजाब एफसी इस मैच में 4-3-3 के साथ उतरी। अनवर अली ने ईस्ट बंगाल के पूर्व खिलाड़ी संजू प्रधान के साथ डिफेंस की शुरुआत की। दिपांडा डिका पंजाब के लिए अपना पदार्पण मैच खेलने उतरे।

मैच के शुरुआती मिनटों में दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबाव बनाने की कोशिश की। चर्चिल ब्रदर्स ने पहले हाफ में अच्छा खेला दिखाया और कुछ मौके भी बनाए। मेजबान टीम ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में जाकर बढ़त भी हासिल कर ली।

क्लब के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे आइजोल एफसी के पूर्व फॉरवर्ड लालखापुइमाविया (मापुइया) ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल करने में कोई गलती नहीं की और चर्चिल को 1-0 की बढ़त दिला दी।

हाफटाइम के बाद पंजाब की टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरी। हालांकि चर्चिल ने अपनी बढ़त 70वें मिनट में दोगुनी कर दी।

जाम्बिया के खिलाड़ी डावा सेसे ने सही समय पर प्लाजा को पास दिया। उस समय पंजाब का डिफेंस लगभग सो रहा था। प्लाजा ने शानदार गोल करते हुए घरेलू टीम को राहत की सांस लेने का मौका दिया।

इसके बाद 81वें मिनट में इजरायल गुरुं घ ने गोल करते हुए चर्चिल को 3-0 से आगे कर दिया। मापुइया को सही समय पर दिए गए पास ने चर्चिल के लिए कमाल किया। कीपर भास्कर रॉय गेंद को अपने कब्जे में लेने के लिए आगे आए लेकिन वह सफल नहीं हो सके। मापुइया ने बॉक्स के बाहर से एक एक्रोबेटिस सीजर किक के माध्यम से गोल करते हुए अपनी टीम को जीत के करीब ला दिया।

पंजाब ने अंतिम क्षणों में गोल करने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सका। अनवर अली को अंतिम क्षणों में लाल कार्ड मिला।

चर्चिल ब्रदर्स गोवा ने इस तरह पंजाब एफसी पर 3-0 की जीत के साथ हीरो आई-लीग के 13वें सीजन का विजयी आगाज किया। मापुइया को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement