Friday, March 29, 2024
Advertisement

फीफा U-17 विश्व कप में चाहती हूं भारत हैरान करे : कोच प्रसीयस डेडे

भारत की अंडर-17 महिला टीम की गोलकीपिंग कोच प्रीसियस डेडे ने कहा है कि वह चाहती हैं कि इस साल होने वाले फीफा विश्व कप में उनकी टीम अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान करे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 25, 2020 21:38 IST
फीफा U-17 विश्व कप में...- India TV Hindi
Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM फीफा U-17 विश्व कप में चाहती हूं भारत हैरान करे : कोच प्रसीयस डेडे

लुसाने| नाइजीरिया के लिए विश्व कप खेल चुकीं और भारत की अंडर-17 महिला टीम की गोलकीपिंग कोच प्रीसियस डेडे ने कहा है कि वह चाहती हैं कि इस साल होने वाले फीफा विश्व कप में उनकी टीम अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान करे। डेडे ने फीफा डॉट कॉम से कहा, "लड़कियां जानती हैं कि मैंने क्या किया है और वह मुझे बहुत मानती हैं। मैं जब उनके साथ ट्रेनिंग करती हूं तो वो मेरी बातों को बड़े ध्यान से सुनती हैं। इससे मुझे मदद मिलती है। मैं कभी भी मैदान पर जा सकती हूं और उन्हें कुछ निश्चित चीजें बता सकती हूं।"

उन्होंने कहा, "एक दिन एक लड़की मेरे पास आई और उसने मुझसे कहा मां, वह मुझे इसी नाम से बुलाती हैं, क्या मैं आपकी तरह बन सकती हूं, और मैंने कहा, नहीं। आप मेरी तरह नहीं बन सकतीं आप मुझसे बेहतर भी बन सकती हो। इसलिए मैं यहां हूं, आपको उस स्तर पर ले जाने के लिए।"

उन्होंने कहा, "जब मैं खेल रही थी तभी मैं जानती थी कि मुझे कोच बनना है। सिर्फ कोच नहीं गोलकीपिंग कोच। मुझे अच्छी गोलकीपिंग देखने में और युवा कीपरों को आगे बढ़ते देखने में मजा आता है।"

40 साल की इस कोच ने कहा, "कई लोगों ने मुझसे कहा था कि तुम भारत क्यों जा रही हो वो फुटबाल देश नहीं है। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं यहां इसलिए जा रही हूं, क्योंकि मैं कुछ साबित करना चाहती हूं। इस साल अंडर-17 विश्व कप है और हम इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि हम पूरे विश्व कप को हैरान कर सकें।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement