Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मैं भारत में एमएमए बनाने में मदद करना चाहती हूं : रितु फोगाट

25 साल की रितु को अब एमएमए में अपनी अगली फाइट चार दिसंबर को 'वन: बिग इवेंट बेंग इवेंट' में फिलीपींस की जोमरी टॉरेस से करनी है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: November 23, 2020 20:01 IST
I want to help make MMA in India: Ritu Phogat- India TV Hindi
Image Source : RITU PHOGAT/TWITTER I want to help make MMA in India: Ritu Phogat

सिंगापुर। भारत की स्टार एथलीट और वन चैंपियनशिप की फाइटर रितु फोगाट ने कहा है कि जैसे खबीब नूरमेजेनोव रूस में मिक्सड मार्शल आर्ट्स (एमएमए) को लेकर आए, उसी तरह ही वह भी भारत में एमएमए लाने में मदद करना चाहती है। रितु ने पिछले महीने ही एमएमए में अपना लगातार तीसरा मुकाबला जीता था। वन चैम्पियनशिप में खेले गए मुकाबले में कम्बोडिया की नाउ सरे पोव को टैक्निकल नॉकआउट में मात दी थी।

रितु ने एक बयान में कहा, " जैसे खबीब नूरमेजेनोव रूस में एमएमए लेकर आए, उसी तरह ही मैं भी भारत में एमएमए लाने में मदद करना चाहती हूं। मैं देश की हर उस महिला को अपनी यात्रा समर्पित करती हूं, जो अपने लिए और समाज के लिए मानदंडो से दूर जाने की क्षमता रखते हैं।"

ये भी पढ़ें - AUS v IND : वॉर्नर का मानना, भारत को निश्चित रुप से खलेगी कोहली की कमी

25 साल की रितु को अब एमएमए में अपनी अगली फाइट चार दिसंबर को 'वन: बिग इवेंट बेंग इवेंट' में फिलीपींस की जोमरी टॉरेस से करनी है।

उन्होंने कहा, " हां, मैं सर्कल में वापस आने के लिए उत्साहित हूं। यह मुकाबला मेरी पिछली जीत वन: इनसाइड द मैक्टिक्स के ठीक एक महीने बाद है। मैं फिट हूं और अगली चुनौती के लिए तैयार हूं। मैं अपनी लय को जारी रखना चाहती हूं और वर्ष के अंत तक मजबूत बनना चाहती हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement