1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महिला हॉकी वर्ल्ड कप: इटली को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: इटली को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

भारत के लिए लारिमसियामी ने 1 और वंदना कटारिया ने दो गोल दागे।

Shradha Bagdwal Shradha Bagdwal
Updated on: August 01, 2018 10:29 IST
भारतीय महिला हॉकी...- India TV Hindi
भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निचली रैंकिंग वाली इटली टीम को क्रॉसओवर मैच में 3-0 से हराकर विश्व कप क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। भारत के लिए लालरेम्सियामी (20वां मिनट) ने फील्ड गोल किया जबकि नेहा गोयल (45वां) और वंदना कटारिया (55वां) ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागे। विश्व रैकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम और 17वीं रैंकिंग वाली इतालवी टीम में फिनिशिंग का फर्क था। भारत ने मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन गोल नहीं हो सका। इसके बाद हालांकि लालरेम्सियामी ने सर्कल पर वंदना से गेंद लेकर विरोधी गोलकीपर मार्तिना किरिको को छकाते हुए भारत के लिए पहला गोल दागा। 

दूसरे हाफ में इटली ने आक्रामक हाकी खेली। जसबीर सिंह और लारा ओवियेडो ने कई मौके बनाए लेकिन भारतीय डिफेंस को चकमा नहीं दे सके। भारत को तीसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे नेहा ने गोल में बदला। भारत को तीसरा गोल करने का मौका भी तुरंत मिला लेकिन नवजोत कौर का शॉट विरोधी गोलकीपर ने बचा लिया। इस बीच वंदना ने 55वें मिनट में तीसरा गोल करके इटली की वापसी के रास्ते बंद कर दिए। 

अब भारत क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड से खेलेगा जिसने उसे पूल चरण में एक गोल से हराया था। भारतीय कप्तान रानी ने कहा, ‘‘हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। हम अब गोल कर रहे हैं और हमारा सफर यहीं नहीं थमेगा।’’ दूसरे क्रॉसओवर मैच में मेजबान इंग्लैंड की टीम ने कोरिया को 2-0 से हराया और अब क्वार्टर फाइनल में वो नीदरलैंड से खेलेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X