1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी वर्ल्ड कप 2018: उपकप्तान चिंग्लेसाना सिंह बोले हर मैच में मानसिक रूप से मजबूत होना होगा

हॉकी वर्ल्ड कप 2018: उपकप्तान चिंग्लेसाना सिंह बोले हर मैच में मानसिक रूप से मजबूत होना होगा

भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 नवम्बर को पूल-सी में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

IANS IANS
Updated on: November 19, 2018 7:59 IST
 चिंग्लेसाना सिंह- India TV
Image Source : TWITTER HOCKEY INDIA  चिंग्लेसाना सिंह (Picture Credit: Hockey India)

भुवनेश्वर: ओडिशा हॉकी विश्व कप के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम कड़ी मेहनत कर रही है और ऐसे में उप-कप्तान चिंग्लेसाना सिंह का कहना है कि इस टूर्नामेंट के हर मैच के लिए भारतीय टीम को मजबूत होना होगा। भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 नवम्बर को पूल-सी में दक्षिण अफ्रीका से होगा। टीम के उप-कप्तान चिंग्लेसाना ने कहा,"पिछले तीन महीने से ट्रेनिंग के साथ हमारे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहे, क्योंकि ओडिशा हॉकी विश्व कप के लिए हमारा प्रदर्शन बेहतरीन होना जरूरी है।"

उन्होंने कहा,"टीम इस बात से जानती है कि यह साल नतीजे के लिहाज से हमारे लिए बेहतर हो सकता है। हालांकि, अभी समय पिछले खराब प्रदर्शन की निराशाओं से बाहर निकलकर भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान देने का है।"

चिंग्लेसाना सिंह ने कहा,"हर खिलाड़ी ने कड़ी मेहनत की है और अब इस मेहनत को अच्छे नतीजे में बदलने का समय आ गया है। हमारा हर मैच में मानसिक रूप से मजबूत होना जरूरी है।"

टीम के उप-कप्तान इस बात से बेहद खुश हैं कि इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल हर खिलाड़ी को कलिंगा स्टेडियम में खेलने का अनुभव है, क्योंकि विश्व कप के सभी मैच इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

चिंग्लेसाना इस बात से भी खुश हैं कि वह अपने ही घरेलू प्रशंसकों के सामने भारतीय टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय करियर के 200 मैच पूरे करेंगे। उन्हें इस उपलब्धि का बेसब्री से इंतजार है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड